Ghaziabad Crime News :10 साल से फरार था पत्नी का कातिल पति, जानिए कैसे बनी एक फोटो आरोपी के पकड़े जाने की वजह

Ghaziabad Crime News :10 साल पहले गाजियाबाद में फोटो लैब चलाने वाले एक युवक ने अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Shraddha
Update: 2021-07-26 09:18 GMT

10 साल से फरार कातिल पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

Ghaziabad Crime News :10 साल पहले गाजियाबाद (Ghaziabad) में फोटो लैब (Photo Lab) चलाने वाले एक युवक ने अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी थी। इसके बाद वह फरार हो गया था। 10 साल से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था। हैरत की बात यह है कि जब वह फरार हुआ, तो फोटो लैब चलाता था और 10 साल बाद जब पकड़ा गया, तो उसके पकड़े जाने का कारण भी एक फोटो ही बनी। कत्ल वाली जगह से 1500 किलोमीटर दूर आरोपी की गिरफ्तारी हो पाई। उस पुलिस ने भी राहत की सांस ली है, जिसे इस खुलासे को करने में पूरे 10 साल लग गए।

दरअसल ये पूरा मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके का है। मनोरंजन नाम के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मनोरंजन की शादी करीब 12 साल पहले गाजियाबाद की रहने वाली गीता से हुई थी। उस समय मनोरंजन एक फोटो लैब चलाया करता था। शादी के कुछ समय बाद ही पति और पत्नी में मामूली बात पर झगड़ा रहने लगा।

आरोपी मनोरंजन को शक था कि उसकी पत्नी के किसी अन्य व्यक्ति से अवैध संबंध हैं। इसी बात में घुट घुट कर जी रहे आरोपी ने साल 2012 में एक अवैध तमंचे का इंतजाम किया और रोड से जा रही पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद फरार हो गया।

 मनोरंजन नाम के एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 


आरोपी पर पुलिस ने इनाम घोषित किया था। लेकिन पुलिस उसे नहीं पकड़ पाई। देखते ही देखते 10 साल बीत गए। लेकिन आरोपी ने एक गलती कर दी। दरअसल उसने 10 सालों तक कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं किया। मगर हाल ही में आरोपी के दोस्त ने उसकी एक फोटो ली, जिसे दोस्त ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाल दिया।

पहले से ही साइबर सेल आरोपी की तलाश के लिए एक्टिंव पुलिस के हाथ आया एक फोटो वाला सुराग बहुत बड़ी कड़ी बना। पुलिस ने फोटो का बैकग्राउंड देखा और बारीकी से स्टडी किया। पता चला की फोटो उड़ीसा में लिया गया है। इसके बाद कड़िया जोड़ती हुई पुलिस उड़ीसा तक जा पहुंची और 1500 किलोमीटर दूर से आखिरकार आरोपी की गिरफ्तारी हो गई। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह लगातार अपना वेश बदलता रहता था। हर पल उसे लगता था कि कभी भी पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती है। सबसे बड़ी हैरत की बात इस मामले में यह है कि फोटो लैब चलाने वाला आरोपी एक फोटो की वजह से ही 10 साल बाद पकड़ा गया।

Tags:    

Similar News