Jhansi Crime News: झांसी के गरौठा में कत्ल से दहशत का माहौल, खेत से घर लौट रहा था ग्रामीण, आरोपी फरार

घाटकोटरा- जालौन निवासी की रिश्तेदारी निपान गांव में है। कुछ दिन पहले उक्त व्यक्ति की कहा-सुनी गांव के ही युवकों से हो गई थी।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-11-08 18:02 GMT
हत्या की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Jhansi Crime News: कुछ दिन पहले दो पक्षों के बीच हुई कहा-सुनी को लेकर खूनी संघर्ष हुआ था, जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों के ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया था, इससे दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए। इसमें एक घायल की उपचार के दौरान मेडिकल कालेज में मौत हो गयी, तब परिजनों ने गरौठा कोतवाली में शव रखकर जमकर हंगामा किया। इसके बाद विपक्षियों पर मुकदमा दर्ज किया गया।

घाटकोटरा- जालौन निवासी की रिश्तेदारी निपान गांव में है। कुछ दिन पहले उक्त व्यक्ति की कहा-सुनी गांव के ही युवकों से हो गई थी। उस समय मामला शांत हो गया था, लेकिन शनिवार की रात उक्त युवक अपने कुछ साथियों के साथ पिकअप (यूपी 92 टी 4743) से हाथों में लाठी-कुल्हाड़ी आदि लेकर आ गए। इन लोगों ने कुट्टू और खेमचंद पर लाठी व कुल्हाड़ी से वार कर दिया। इस दौरान बीच- बचाव को गए दूसरे पक्ष के लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायल कुट्टू व खेमचंद व कोटरा निवासी को गुरसरांय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां खेमचंद्र व कट्टू की हालत गंभीर बताई गई।

पुलिस (Police) ने पिकअप को कब्जे में ले लिया। पुलिस के अनुसार यह झगड़ा 6 नवंबर की रात्रि को हुआ था। कुट्टू व खेमचंद को अधिक चोट होने के कारण दोनो को मेडिकल काले रिफर किया गया था और सोमवार को इलाज के दौरान कुट्टू की मृत्यु हो गई।

क्राइम की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:न्यूज़ ट्रैक)

थाने पर शव रखकर किया हंगामा, मुकदमा दर्ज की मांग

पोस्टमार्टम कराने के बाद एंबुलेंस से शव को गांव निपान ला रहे थे तभी गरौठा में कुट्टू के परिवारजन शव को एंबुलेंस से उतारकर कोतवाली के सामने रखकर हंगामा करने लगे और हत्यारों पर मुकदमा लिखे जाने की मांग करने लगे। मृतक कुट्टू के पुत्र ब्रजेंद्र सिंह की तहरीर के आधार पर दर्शन पुत्र सुंदर, प्रताप पुत्र सुंदर, भारत पुत्र सुंदर, खेमचंद्र पुत्र सुंदर, राजपाल पुत्र दर्शन, रंजीत पुत्र दर्शन निवासी निपान व रतन लाल व राजा भैया पुत्र रतन, राजबहादुर पुत्र रतन, राजवीर पुत्र रतन निवासी कोटरा जालौन एवं दो अज्ञात व्यक्तियों ने हमारे पिता को कुल्हाड़ी व डंडों से मौत के घाट उतार दिया।

मृतक के पुत्र की तहरीर पर हुआ मुकदमा

सोमवार को ब्रजेंद्र पुत्र कुट्टू ने थाने में तहरीर दी कि हमारे पिता कुट्टू 6 नवंबर की शाम को भैंस लेकर अपने घर आ रहे थे कि रास्ते में इमली और कुआं के पास पहले से घात लगाकर बैठे हत्यारों ने मौका पाकर मेरे पिता को मौत के घाट उतार दिया। पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध आरोपियों के विरुद्ध धारा 302 147 148 149 323 504 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी का कहना है कि मृतक कुट्टू के परिवार ने पहले थाने में कोई तहरीर नहीं दी और 8 नवंबर को तहरीर दी तब जाकर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। हंगामे को देखते हुए मौके पर ककरबई, गुरसराय और एरच की पुलिस पहुंची और परिवार जनों से शांति व्यवस्था बनाए रखने को कहा है।

Tags:    

Similar News