Sonbhadra : बिहार बॉर्डर से सरेबाजार दो पत्रकारों को नकाबपोशों ने मारी गोली, मचा हड़कंप

Sonbhadra: रायपुर थाना क्षेत्र के खलियारी बाजार में बृहस्पतिवार की रात सरेबाजार एक होटल पर बैठे 2 पत्रकारों को बाइक सवार नकाबपोशों ने गोली मार दी।

Update: 2022-07-14 17:02 GMT

Firing| (Social Media)

Sonbhadra: रायपुर थाना क्षेत्र (Raipur Police Station Area) के खलियारी बाजार में बृहस्पतिवार की रात सरेबाजार एक होटल पर बैठे 2 पत्रकारों को बाइक सवार नकाबपोशों ने गोली मार दी। वारदात के बाद जहां पूरे बाजार में हड़कंप मच गया। वहीं, असलहा लहराते हुए बदमाश पन्नूगंज की तरफ भाग निकले। आनन-फानन में दोनों को वैनी सीएचसी लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद वहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस तेजी से सक्रिय हो गई। घायलों से घटना की जानकारी लेने के बाद, बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई है।

होटल पर बैठ कर बात कर रहे थे दोनों पत्रकार

जानकारी के अनुसार पत्रकार श्याम सुंदर पांडेय और पत्रकार विजयशंकर पांडेय लड्डू कुछ अन्य लोगों के साथ रात साढ़े आठ बजे के करीब अमरेश पांडे के होटल पर बैठ कर बात कर रहे थे। तभी वहां हेलमेट लगाए हुए बाइक सवार दो युवक पहुंचे और वहां बैठे लोगों से श्याम सुंदर तथा विजयशंकर का नाम पूछा। जैसे ही दोनों लोग उसकी तरफ मुखातिब हुए बाइक सवार बदमाशों ने एक के बाद एक चार फायर झोंक दिया। इससे श्यामसुंदर के दाहिने हाथ में और लड्डू को सिर के पास गोली लगी जिससे दोनों वहीं गिर गए।

घटना के बाद अफरा-तफरी मची

घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। धड़ाधड़ दुकानें बंद होने लगीं। वहीं, बाइक सवार युवक घटना को अंजाम देने के बाद असलहा लहराते हुए पन्नूगंज की तरफ भाग निकले। आस-पास मौजूद लोग दोनों को आनन-फानन में वैनी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। वहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत की गंभीरता को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं बनी रही। बताते चलें कि खलियारी बाजार (khaliyari market) बिहार सीमा (Bihar Border) से सटा हुआ है। जहां यह इलाका नक्सल गतिविधि से खासा प्रभावित रहा है। वही ब्लॉक प्रमुख चुनाव के समय यहां काफी बवाल भी हो चुका है। घटना के पीछे क्या वजह हो सकती है? इसको लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है।

साइलेंसर युक्त पिस्टल और तमंचे से मारी गई गोली

बताया जा रहा है कि दोनों पत्रकारों को साइलेंसर युक्त पिस्टल और तमंचे से गोली मारी गई। मौके से पुलिस ने पिस्टल का तीन खोखा और कुछ छर्रे बरामद किए हैं। खोखा छोटी पिस्टल का बताया जा रहा है। वही छर्रा तमंचे से हुए फायर का बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी घटना में पिस्टल का प्रयोग होने की पुष्टि हुई है। छर्रा किस तरह का है इसका अभी पता नहीं चल पाया है। उधर, एसओ रायपुर (SO Raipur) का कहना है कि मौके से छोटी पिस्टल का तीन खोखा बरामद हुआ है। एक पत्रकार के पैर में छर्रा लगा मिला है। घटना की हर पहलू से जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News