CBSE Board Exam 2021: तारीखों का एलान आज, स्टूडेंट्स का इंतजार हुआ खत्म

शिक्षा मंत्री से पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने शुक्रवार को कहा कि कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिये होने वाली बोर्ड परीक्षाएं जरूर होंगी और इनके लिये कार्यक्रम जल्द घोषित किये जाने की उम्मीद है।

Update: 2020-12-31 05:34 GMT
CBSE Board Exam 2021: तारीखों का एलान आज, स्टूडेंट्स का इंतजार हुआ खत्म

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' आज सीबीएसई की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का ऐलान करेंगे। बता दें कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा आज यानी 31 दिसंबर को शाम 6 बजे होगी। बीते बुधवार को केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वह गुरुवार 31 दिसंबर को शाम 6 बजे (सीबीएसई) कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे।

छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को मास्क पहनना जरूरी

शिक्षा मंत्री से पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने शुक्रवार को कहा कि कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिये होने वाली बोर्ड परीक्षाएं जरूर होंगी और इनके लिये कार्यक्रम जल्द घोषित किये जाने की उम्मीद है। वहीं, मंत्रालय से मिली जानाकारी के मुताबिक, परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को मास्क पहनना जरूरी होगा। वहीं, शैक्षणिक संस्थान को खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने बताया कि वैक्सीन के बाद स्कूल खुल सकते हैं।

बंगाल में कांग्रेस-लेफ्ट के गठबंधन में फंसा पेच, चौधरी ने ठोकी इस पद पर दावेदारी

विचार-विमर्श के बाद शिक्षामंत्री ने लिया फैसला

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले बोर्ड परीक्षाओं को लेकर केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने शिक्षकों, विद्यार्थियों और अभिभावकों डिजिटल माध्यम से बातचीत की थी। सभी के साथ विचार-विमर्श करने के बाद वह परीक्षा तारीखों की घोषणा करने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ‘उनके सुझावों और भविष्य में परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए नए साल की पूर्व संध्या पर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि जनवरी-फरवरी माह तक बोर्ड परीक्षा कराना संभव नहीं होगा। फरवरी के बाद परीक्षाएं कब कराईं जा सकती हैं, इस पर विभिन्न पक्षकार विचार विशर्म करेंगे और आगे सूचना दी जाएगी।



ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध होगा एग्जाम डेटशीट

वहीं यह भी उम्मीद लगाया गया है कि केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' की घोषणा के बाद सीबीएसई बोर्ड एग्जाम डेटशीट 2021 बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट, cbse.nic.in पर उपलब्ध होगा, जिसे डाउनलोड भी किया जा सकेगा। इतना ही नहीं, परीक्षाओं की तारीखों के अलावा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की प्रैक्टिकल एग्जाम की तारीखें भी सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी।

बीरभूम में ममता बनर्जी बोलीं- ‘अगर कोई पैसे दें तो ले लो लेकिन वोट हमें ही दो’

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News