CM ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कसी जिलाधिकारियों की कमर, दिए ये आदेश

बोर्ड परीक्षाओं में नक़ल माफियाओं की कमर तोड़ने के लिए सीएम योगी ने डीएम- एसपी समेत सभी बड़े अधिकारियों को सावधानी बरतने का आदेश जारी किया है। योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को शांति व्यवस्था बनाए रखने के भी कड़े निर्देश दिए। नकलविहीन हो परीक्षा- सीएम

Update: 2018-01-31 04:03 GMT

लखनऊ: बोर्ड परीक्षाओं में नक़ल माफियाओं की कमर तोड़ने के लिए सीएम योगी ने डीएम- एसपी समेत सभी बड़े अधिकारियों को सावधानी बरतने का आदेश जारी किया है। योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को शांति व्यवस्था बनाए रखने के भी कड़े निर्देश दिए।

नकलविहीन हो परीक्षा- सीएम

- हाईस्कूल व इंटर की बोर्ड परीक्षा 2018 को नकल विहीन कराए जाने का संकल्प लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने में उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद लगा है।

- माध्यमिक शिक्षा और प्रशासन मिलकर नकल माफियाओं के जाल को कुतरने के बंदोबस्त किए जा रहे हैं।

- जिले में 108 परीक्षा केंद्र बने हैं। हाईस्कूल में 42013 और इंटर में 30774 परीक्षार्थी शामिल होने हैं।

- 10 मार्च तक परीक्षा कार्यक्रम हैं। परीक्षा केंद्रों पर नकल किसी सूरत में न हो इसके लिए बचे दिनों में प्रशासन और डीआइओएस ने रात-दिन एक कर दिया है।

कानून व्यवस्था कड़क हो

- सीएम ने तमाम जिलाधिकारियों समेत सभी पुलिस अदीक्षकों को काननों व्यवस्था पर खासा नजर रखने का आदेश दिया है।

- उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के साथ कोई भी माजर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

- आगे उन्होंने दावा किया कि कासगंज के आरोपियों को बक्शा नहीं जाएगा। उनकी पकड़ के लिए लगातार पुलिस खोज कर रही है।

और क्या बोले सीएम?

- सीएम ने समस्त जिलाधिकारियों को माह अप्रैल, 2018 में जल जनित तथा विषाणुओं से फैलने वाली बीमारियों जैसे -डेंगू, जे0ई0, कालाज़ार इत्यादि के विरुद्ध एक पखवाड़े तक अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

- साथ ही जिला अस्पतालों, सीएचसी तथा पीएचसी में पर्याप्त मात्रा में इन बीमारियों से निपटने के लिए उपकरण तथा आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का आदेश दिया।

Similar News