लखीमपुर में 11वीं के छात्र ने 870 फिट लंबी राखी बनाकर विश्व रिकार्ड बनाया

शहर के सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज के कक्षा 11 के छात्र ने जिला का नाम विश्व स्तर पर पहुंचाया। भारतीय सैनिकों को समर्पित पेंटिंग के रूप में विश्व की सबसे लंबी राखी बना कर विश्व रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराया। और जिले का नाम रोशन किया।

Update: 2017-08-14 07:42 GMT

लखीमपुर खीरी : शहर के सिटी मांटेसरी इंटर कॉलेज के कक्षा 11 के छात्र ने जिला का नाम विश्व स्तर पर पहुंचाया। भारतीय सैनिकों को समर्पित पेंटिंग के रूप में विश्व की सबसे लंबी राखी बना कर विश्व रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराया और जिले का नाम रोशन किया।

बता दें कि कक्षा 11 के छात्र अमन गुलाटी ने जिले का नाम विश्व रिकार्ड में दर्ज कराया। इसने लगभग 870 फिट लंबी, 5 फिट चौड़ी और बीच मे 20 फिट की गोलाई लिए मध्य भाग बनाने का रिकॉर्ड कायम किया। अमन मुजफ्फर अली कम्युनिकेशन ऑफ फाइन आर्ट्स लखीमपुर खीरी में राष्टीय स्तर के चित्रकार सलीम खान की शिक्षा ग्रहण कर रहे है। अमन गुलाटी का कहना है कि 15 दिनों में प्रतिदिन 6 घंटे लगातार पेटिंग कर यह सफलता हासिल की।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें खबर...

बनाया रिकॉर्ड

इस रिकॉर्ड के लिए बनाई गई राखी के दाएं और बाएं 425-425 फिट चौड़ी पट्टों पर्यावरण सुरक्षा, बेटी बचाओ, जल संरक्षण, शिक्षा और सर्वधर्म समभाव आदि। संदेशो के साथ-साथ 20 फिट गोलाई लिए मध्यभाग पर बहन की वेदना को व्यक्त करने का प्रयास किया गया। जिसका भाई इस साल रक्षाबंधन पर उससे दूर देश की सेवा के लिए सरहदों पर खड़ा है। पिछले साल बहन ने अपने भाई को राखी बांधी थी और उनकी याद में इस बार मन द्रविड़ न हों।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें...

इन अतिथियों का किया स्वागत

इस अवसर पर विद्यायल के प्रबंधक प्रेम शंकर सेठ और प्रिंसिपल मोहनी रस्तोगी ने कार्यक्रम के मुख्य अथिति सुप्रसिद्ध फिल्म निर्देशक उमराव जान फेम मुजफ्फर अली, विशिष्ठ अतिथि जिलाधिकारी आकाश दीप,पुलिस अधीक्षक एन चनप्पा और अंतरराष्टीय फैशन डिजाइनर मीरा अली का माल्यार्पण कर स्वागत किया। अमन ने बताया कि वह अपने इस रिकॉर्ड को बाहे गुरु,अपनी दादी और माता-पिता के चरणों मे समर्पित करते है।

साथ ही अमन की इस सफलता में उसका साथ देने वालों में स्कूल के शिक्षिक विनीत वर्मा,मधुर अग्रवाल,उपदेश तिवारी, ज्ञान प्रकाश शुक्ला,आशीष, आतिफ,रविन्द्र दीक्षित,सुधीर गौड़, आदि रहे।

Tags:    

Similar News