DDU University Gorakhpur: DDU में नैक मूल्यांकन को लेकर हुई चर्चा, मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए प्रो. श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी

DDU University Gorakhpur: इस दौरान मुख्य अतिथि के साथ कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने प्रेजेंटेशन को और बेहतर बनाने का सुझाव दिया।विश्वविद्यालय द्वारा नैक मूल्यांकन के तहत सेल्फ स्टडी रिपोर्ट को जमा करने की प्रक्रिया चल रही है। मुख्य अतिथि के मार्गदर्शन से गोरखपुर विश्वविद्यालय की टीम नैक मूल्यांकन में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2022-08-18 14:42 GMT

DDU University Gorakhpur (Social Media)

DDU University Gorakhpur: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में नैक मूल्यांकन को लेकर चल रही तैयारियों को और समृद्ध करने को लेकर बृहस्पतिवार को मुख्य अतिथि अमर कंटक जनजातीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी के समक्ष चर्चा हुई।

इस दौरान नैक मूल्यांकन के सातों क्राइटेरिया के समन्वयकों ने अपनी-अपनी तैयारियों का प्रेजेंटेशन प्रस्तुत किया। इस दौरान मुख्य अतिथि के साथ कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने प्रेजेंटेशन को और बेहतर बनाने का सुझाव दिया।विश्वविद्यालय द्वारा नैक मूल्यांकन के तहत सेल्फ स्टडी रिपोर्ट को जमा करने की प्रक्रिया चल रही है। मुख्य अतिथि के मार्गदर्शन से गोरखपुर विश्वविद्यालय की टीम नैक मूल्यांकन में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

गोरखपुर विश्वविद्यालय के शिक्षक हैं विश्वविख्यात - प्रो. श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी

विश्वविद्यालय की ओर से नैक मूल्यांकन में अच्छे ग्रेड के लिए पूरे वर्ष कठिन परिश्रम किया गया है। सभी के सहयोग के अच्छे नंबर हासिल करने में कामयाबी मिलेगी। मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी ने कहा कि गोरखपुर विश्वविद्यालय के शिक्षक पुरी दुनिया में विश्वविख्यात हैं। कुलपति प्रो. राजेश सिंह के मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय नित नई ऊंचाईयों की छू रहा है।

स्मार्टक्लास के साथ ‌डिजिटल एजुकेशन, इलेक्शन सेल, अर्न बाय लर्न के साथ 63 रोजगारपरक कोर्स के अंतर्गत बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट, बीएससी एजी, बीटेक के साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय, नाथ पंथ पर भी दो क्रेडिट का कोर्स तैयार किया है।प्रो त्रिपाठी ने कहा कि विवि की तैयारियों से वो संतुष्ट हैं। निश्चित रूप से विवि उत्कृष्ट ग्रेड प्राप्त करेगा। इसके पूर्व कुलपति ने मुख्य अतिथि प्रो. श्रीप्रकाश मणि त्रिपाठी को शॉल, मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया।

Tags:    

Similar News