NEET UG 2024: नीट यूजी 2024 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कब से शुरू होगी व जानिए परीक्षा की तिथि

NEET UG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही नीट यूजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया फरवरी के पहले हफ्ते में शुरू हो सकते है, उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते है.

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-01-26 09:05 GMT

NEET UG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही नीट यूजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर सकती है। रिपोर्ट्स कि माने तो पिछले सालों का ट्रेंड देखें तो ये संभावना है कि नीट यूजी परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया फरवरी महीने के पहले हफ्ते से शुरु हो सकते है। हालांकि एनटीए ने अभी इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना साझा नहीं की गई है। जो उम्मीदवार इस साल की नीट यूजी परीक्षा में शामिल होना चाहते है, वो इसकी अधिकारिक वेबसाइट - neet.nta.nic.in. पर जाकर समय-समय पर विजिट करते रहे।

कब तक शुरू होगा रजिस्ट्रेशन-

बता दें कि एग्जाम होने के कम से कम 60 दिन पहले एग्जाम फॉर्म जारी किया जा सकता है। इस लिहाज से उम्मीद की जा रही है कि फरवरी महीने के पहले हफ्ते में नीट यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किए जा सकते हैं। नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 5 मई 2024 के दिन किया जाएगा। अधिक से अधिक फॉर्म फरवरी महीने के चौथे हफ्ते तक जारी किए जाएगे। हालांकि ये नियम हर साल अलग रहा है।

बता दे कि एग्जाम होने के कम से कम 60 दिन पहले फॉर्म जारी किया गया है। उम्मीद की जा रही है, कि फरवरी महीने के पहले हफ्ते में नीट यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

नीट यूजी के लिए अन्य संभावित तारीखें

नीट यूजी परीक्षा से जुड़ी सही तारीखों की जानकारी तो कुछ दिनों में हो पाएगी। यदि संभावित तारीखों या समय की बात करें तो वह इस प्रकार है। फरवरी में नोटिस आ सकता है। मार्च एंड या अप्रैल शुरू तक आवेदन शुरू हो सकता है। एडमिट कार्ड अप्रैल महीने के चौथे हफ्ते तक जारी किया जा सकता है और परीक्षा मई में हो सकती है। आंसर-की जून के पहले हफ्ते और रिजल्ट जून महीने के दूसरे हफ्ते तक जारी किया जा सकता है।

                                                                            साभार- Apna Bharat

Tags:    

Similar News