आईआईटी मद्रास ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, आप भी जानकर हो जायेगें दंग

आईआईटी मद्रास के कैंपस प्लेसमेंट में पंद्रह फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 2018-19 सत्र में 964 छात्रों को रिकॉर्ड प्लेसमेंट और 97 प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं।

Update: 2019-05-02 06:38 GMT

तमिलनाडु: आईआईटी मद्रास के कैंपस प्लेसमेंट में पंद्रह फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 2018-19 सत्र में 964 छात्रों को रिकॉर्ड प्लेसमेंट और 97 प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं। एनआईआरएफ रैंकिंग में पहला और अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में टॉप दो सौ में शामिल होने के चलते पहली बार कई विदेशी कंपनियां आईआईटी मद्रास पहुंची हैं। खास बात यह है कि विदेशी कंपनियों ने दो करोड़ रुपये से अधिक का पैकेज भी ऑफर किया है।

यह भी पढ़ें... विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दिखे इस कदर कि तुझमें रब दिखता है यारा मैं क्या करूँ?

आईआईटी मद्रास में रैंकिंग में सुधार के चलते पहली बार कैंपस प्लेसमेंट में रिकॉर्ड उछाल दर्ज किया गया है। प्लेसमेंट के लिए कुल लगभग 1300 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसमें से दो वर्गों में विभाजित कैंपस प्लेसमेंट में कुल 964 छात्रों को लेटर मिला है। इसमें 97 प्री-प्लेसमेंट ऑफर भी शामिल हैं। कैंपस प्लेसमेंट में माइक्रोसॉफ्ट, क्वालकॉम और गोल्डमन सॉक्स जैसी कंपनियों ने सबसे अधिक ऑफर दिए हैं।

इसमें माइक्रॉन व इंटेल इंडिया टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड ने 26-26 ऑफर, सिटीबैंक ने 23, माइक्रोसॉफ्ट ने 22 व क्वालकॉम ने 21 ऑफर दिए हैं। इसके अलावा 51 स्टार्टअप प्लेसमेंट के ऑफर आए। इसमें कुल 121 ऑफर में से 97 स्वीकार किए गए। स्टार्टअप ने मुख्य तौर पर आईटी (21 फीसदी) और एनालिटिक्स (16 फीसदी) सेक्टर में प्लेसमेंट के ऑफर दिए हैं।

यह भी पढ़ें... ट्रांस अटलांटिक तनावों के बीच जर्मन और ब्रिटेन के नेताओं से मिलेंगे पोम्पिओ

इस मौके पर प्रो. मनु संथानम, सलाहकार, ट्रेनिंग और प्लेसमेंट, आईआईटी मद्रास ने बताया कि इस साल बड़ी संख्या में डाटा साइंस और एनालिटिक्स सेक्टर की कंपनियां कैंपस पहुंचीं, जोकि इंडस्ट्री के नए रुझान का स्पष्ट संकेत है। कैंपस प्लेसमेंट में कोर और सूचना प्रौद्योगिकी सेक्टर की कंपनियों ने सबसे अधिक रुचि दिखाई। दो सेशन में आयोजित कैंपस प्लेसमेंट में 55 ऑफर डाटा साइंस में हुए। पीजी प्रोग्राम में 364 छात्रों को ऑफर मिला है, जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 274 था। इसके अलावा इंटरनेशनल ऑफर में 21 छात्रों को लेटर मिले हैं।

Tags:    

Similar News