UPSC NDA 2 EXAMINATION: NDA2 परीक्षा के प्रवेश पत्र हुए जारी,इस लिंक से करें डाउनलोड

NDA 2 EXAMINTAION: NDA 2 की परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है UPSC द्वारा इसको संचालित किया जाता है

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-08-23 11:08 GMT

UPSC NDA/CDS 2 EXAMINATION: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) (2) परीक्षा 2024 और सम्मिलित रक्षा सेवा (CDS) (2) परीक्षा 2024 में के प्रवेश पत्र आज 23 अगस्त को जारी कर दिए गए हैं। जो कैंडिडेट इन परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं वे, UPSC की अधिकृत वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं । NDA2/CDS 2 परीक्षा पर चयनित कैंडिडेट्स की 400 से ज्यादा पदों पर सरकारी भर्ती की जाएगी.

UPSC प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड

जिन कैंडिडेट्स ने UPSC की NDA 2 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे प्रेवश पत्र डाउनलोड करने के लिए UPSC की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करें उसके बाद =प्रवेश-पत्र के सेक्शन में जाएं। फिर अपनी परीक्षा के प्रवेश पत्र से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें I इसके बाद नए पेज पर पंजीकरण संख्या व जन्म-तिथि का विवरण भरकर सब्मिट करें I कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड स्क्रीन पर शो होगा इसका प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रखेंI

एडमिट कार्ड में त्रुटि होने पर हेल्पलाइन पर करें कांटेक्ट

कैंडिड्ट्स दोनों ही परीक्षाओं के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद एक बार चेक कर लेंI प्रवेश पत्र में दिए गए अपने विवरणों जैसे नाम, माता-पिता का नाम, जन्म-तिथि, फोटो आदि की जांच कर लें। यदि एडमिट कार्ड में कोई त्रुटि नजर आती है तो सुधार हेतु तुरंत आयोग की हेल्पलाइन पर सम्पर्क करें।

1 सितंबर को होगी परीक्षा

UPSC ने NDA/CDS 2 परीक्षाओं का आयोजन एक ही दिन 1 सितंबर को किया जाएगा। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले जारी कर दिए गए।


Tags:    

Similar News