NEET PG 2024: नीट पीजी के लिए आज ई मेल के जरिये मिलेगी शहर आवंटन की सूचना, 11अगस्त को परीक्षा

कैंडिडेट को नीट पीजी परीक्षा के लिए शहर आवंटन की सूचना मेल के माध्यम से आएगी इसलिए कैंडिडेट्स अपनी प्रदान की गयी मेल आईडी पर सिटी अलॉटमेंट कि इनफार्मेशन के लिए अपडेट रहें.

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-29 05:59 GMT

Neet pg update: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ,एनबीईएमएस द्वारा नीट पीजी के लिए शहर आवंटन 2024 29 जुलाई यानि आज किया जाना है । नीट पीजी परीक्षा के लिए जो भी स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड हैं उन्हें मेल द्वारा सिटी आवंटन की सूचना दी जाएगी । नीट पीजी 2024 टेस्ट शहर आवंटन के जरिए कैंडिडेट अपने परीक्षा शहर के विषय में जान सकेंगे,अभ्यर्थी  ध्यान रखें कि उसमें परीक्षा केंद्र का कोई विवरण नहीं होगा .

नीट पीजी प्रवेश पत्र को लेकर सूचना आयी है कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 8 अगस्त 2024 को natboard.edu.in पर घोषित किये जाएंगे। वहीं, नीट परीक्षा 11 अगस्त को सम्पन्न की जाएगी। इसके पूर्व के नीट पीजी परीक्षा कार्यक्रम की बात करें तो पहले ये 23 जून के लिए निर्धारित की गई थी किन्तु कुछ आपत्तियों के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था।

एनबीईएमएस ने पहले नीट पीजी के लिए 185 शहरों में परीक्षा होने की वो सूची शेयर की थी, जहां परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें अभ्यर्थी से चार पसंदीदा परीक्षा शहर चुनने के लिए कहा गया था लेकिन इस बार नयी सूची के तहत शहर आवंटित किये जाएंगे.

नीट पीजी परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में अभ्यर्थी हर वर्ष आवेदन करते हैंI ये परीक्षा देश भर में कई एमडी (डॉक्टर ऑफ मेडिसिन), एमएस (मास्टर ऑफ सर्जरी) और पीजी डिप्लोमा स्तर के कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। भारत के मेडिकल कॉलेजों में 13,649 एमएस पाठ्यक्रम सीटों, 922 पीजी डिप्लोमा स्तर की सीटों और 26,168 एमडी स्तर की सीटों के लिए परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में सम्पन्न की जाएगी।

Tags:    

Similar News