RRB Group 'D' Exam: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड, ये है इससे जुड़ी मुख्य जानकारी

Update:2018-09-13 10:45 IST

लखनऊ: रेलवे ग्रुप 'डी' परीक्षा के उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी होने की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 17 सितंबर को है, उनके एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं।

बता दें कि रेलवे ग्रुप डी लेवल-1 की परीक्षाएं 17 सितंबर से 16 अक्टूबर तक चलेंगी। इससे जुड़ी ताजातरीन अपडेट पाने के लिए हमारी वेबसाइट hindi.newstrack.com को विजिट करते रहिए।

ऐसे कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

उम्मीदवार या तो डायरेक्ट अपने आरआरबी (जिस आरआरबी - रेलवे भर्ती बोर्ड के लिए आवेदन किया है) की वेबसाइट पर जाएं या फिर वह indianrailways.gov.in पर जा सकते हैं। इस पर जाकर Recruitment टैब पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही तमाम RRB के लिंक आपके सामने आ जाएंगे। यहां पर अपने आरआरबी पर क्लिक करें।

फिर RRB की वेबसाइट खुलते ही Admit Card of recruitment to Group D Level-1 Centralized Employment Notice No. 02/2018(English) के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद नई विंडो खुलने पर यूजर आईडी व अपनी जन्मतिथि लिखें और लॉग इन करें। आपके सामने एडमिट कार्ड आ जाएगा। इसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट ले लें।

नीचे दिए गए लिंक पर जाकर भी अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है|

Ahmedabad
Ajmer
Allahabad
Bangalore
Bhopal
Bhubaneshwar
Bilaspur
Chandigarh
Chennai
Gorakhpur
Guwahati
Jammu
Kolkata
Malda
Mumbai
Muzaffarpur
Patna
Ranchi
Secunderabad
Siliguri
Trivendrum

ध्यान रखें ये बातें

1. परीक्षा के लिए जानें से पहले एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें। एडमिट कार्ड देखकर ही आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

2. पहचान पत्र- कई बार एग्जाम सेंटर पर आपका पहचान पत्र भी देखा जाता है। ऐसे में परीक्षा देने जाने से पहले अपना एक पहचान पत्र भी रख लें। यह आपका मतदान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड हो सकता है।

3. एग्जाम सेंटर में मोबाइल फोन ना लेकर जाएं। परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन का इस्तेमाल वर्जित है।

4. घर से समय से निकलें- परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले इस बात का विशेष खास ख्याल रखें कि घर से समय से निकलें। ताकि आप समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंच सकें।

Tags:    

Similar News