भारतीय सेना दे रही इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वालो के लिए सुनहरा मौका

यह नौकरी सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल आदि के स्टूडेंट के लिए अच्छा मौका है। आपको बता दें कि यह आवेदन joinindianarmy.nic.in के जरिए भरा जा रहा है।

Update: 2020-11-12 13:53 GMT
भारतीय सेना दे रही इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वालो के लिए सुनहरा मौकाphotos ( social media)

Indian army jobs: भारतीय सेना में नौकरी का सुनहरा मौका चाहते है तो देर न कीजिये। अपने फॉर्म को झट से भरिए। आपको बता दें कि भारतीय सेना में यह आवेदन भरने की उम्र 20 से 27 साल दी गई है। आपको बता दें कि यह आवेदन शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत भरा जा रहा है। इस कोर्स के तहत लड़के और लड़कियां दोनों इस आवेदन को भर सकते हैं। यह आवेदन भरने की तारीख का आज आखरी दिन है। आपको बता दें कि यह आवेदन 14 अक्टूबर से शुरू किया गया था।

भारतीय सेना दे रहा नौकरी का सुनहरा मौका

भारतीय सेना में यह नौकरी इंजीनियरिंग की पढ़ाई वालों के लिए दी जा रही है। आपको बता दें कि यह नौकरी सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल आदि के स्टूडेंट के लिए अच्छा मौका है। आपको बता दें कि यह आवेदन joinindianarmy.nic.in के जरिए भरा जा रहा है। इस आवेदन को भरने में अब कुछ ही समय बाकी है। शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए कुल 56 सीट पुरुष की है जिसके लिए 175 पद दिए गए हैं। इसके साथ 27 महिला सीट और 14 पद इस आवेदन के लिए दिए गए हैं।

ये भी देखें: फिर फंसे अर्नब: महिला पुलिसकर्मी से मारपीट का आरोप, बढ़ सकती मुसीबत

आवेदन भरने का अन्तिम दिन

भारतीय सेना में इस भर्ती के लिए 56,100 रुपये वेतन से लेकर 1,77,500 रुपये वेतन तक दिया जा रहा है। इस नौकरी के लिए इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। आपको बता दें कि जो आरक्षित वर्ग है उनके लिए अधिकतम उम्र की समय सीमा के लिए छूट भी दी जाएगी। इस वैकेंसी के लिए ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इस आवेदन की तारीख 14 अक्टूबर से लेकर 12 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

ये भी देखें: करोड़ों की नन्ही अंगूठी: मिल जाए तो कई बंगले होंगे आपके, महंगी कारों लगेगी लाइन

बैचलर डिग्री वालों के लिए अच्छा मौका

इस कोर्स के तहत सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए सेलेक्शन फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट, इंटरव्यू और इसके साथ मेडिकल एग्जाम के ही आधार पर किया जाएगा। इस आवेदन को भरने का आज अन्तिम दिन है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई वालो के लिए भारतीय सेना सुनहरा मौका दे रही है। बैचलर डिग्री वाले इस फॉर्म को आसानी से भर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

 

Tags:    

Similar News