UP Board 10th Roll Number: जारी हुआ रोल नंबर चेक करने का लिंक, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

UP Board 10th Roll Number: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है । जिसके द्वारा छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-07-15 03:26 GMT

UP Board 10th Roll Number: देश में फैले कोरोना महामारी का असर हर किसी पर पड़ा है । छात्रों की परीक्षा को टालना पड़ा, पढ़ाई प्रभावित हुए। लेकिन इन सबके बीच यूपी बोर्ड 10वीं के नतीजे इस सप्ताह घोषित हो सकते हैं । उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है । जिसके द्वारा छात्र अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे । जल्द ही छात्रों के रिजल्ट जारी किए जाएंगे, जिसके लिए डेट भी जल्द बता दी जाएंगी । हालांकि, इस विषय में कोई आधिकारिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है ।

छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर की ज़रूरत पड़ेगी जिसके लिए बोर्ड ने ऑनलाइन रोल नंबर डाउनलोड करने का लिंक जारी किया है ।

रोल नंबर ऐसे देख पाएंगे (फोटो : सोशल मीडिया )

ऐसे करें इसे डाउनलोड

-छात्र upmsp.edu.in पर जाएं ।

-होमस्क्रीन पर दिए नोटिफिकेशन पर जाएं ।

-रोल नंबर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें ।

-मांगी गई जानकारी दिखने पर उसे भरे और सब्मिट कर दें ।

-रोल नंबर स्क्रीन पर दिखने लगेगा, सेव कर लें ।

आपको बता दें, यूपी बोर्ड 10वीं के साथ साथ 12वीं के नतीजे भी घोषित करने जा रहा है । अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा के अनुसार रिजल्ट जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है । खबरों की माने तो यूपी बोर्ड के बाद सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे भी 20 जुलाई के बाद जारी होने की उम्मीद है।

Tags:    

Similar News