UP PCS: अभ्यर्थी ध्यान दें, बदल गई हैं इंटरव्यू की तारीखें

यूपी में कोरोना का संक्रमण लगातार  बढ़ रहा है  इसे देखते हुए राज्य में शुक्रवार रात 10 बजे से 2 दिन के लॉकडाउन है। इसका असर यूपी पीसीएस 2018 (UP PCS 2018) के इंटरव्यू पर भी पड़ा है। कोरोना को लेकर किए गए लॉक डाउन के चलते पीसीएस 2018 के इंटरव्यू कार्यक्रम में आयोग को आंशिक बदलाव हुआ है। इ

Update: 2020-07-11 06:02 GMT

प्रयागराज उत्तर प्रदेश यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की ओर से पीसीएस 2018 में सफल उम्मीदवारों के इंटरव्यू की प्रक्रिया 13 जुलाई से शुरू होने की घोषणा की गई थी। अब उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में दो दिनों के लाॅकडाउन का एलान कर दिया है जिसके कारण 13 व 14 जुलाई के इंटरव्यू कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। इनके इंटरव्‍यू अब अगस्‍त में कराए जाएंगे।

यूपी में राज्य में शुक्रवार रात 10 बजे से 2 दिन के लॉकडाउन है। इसका असर यूपी पीसीएस 2018 (UP PCS 2018) के इंटरव्यू पर भी पड़ा है। कोरोना को लेकर किए गए लॉक डाउन के चलते पीसीएस 2018 के इंटरव्यू कार्यक्रम में आयोग को आंशिक बदलाव हुआ है। इसके तहत 13 जुलाई को होने वाला इंटरव्यू 10 अगस्त और 14 जुलाई को होने वाला इंटरव्यू 11 अगस्त को आयोजित होगा।

 

यह पढ़ें...विकास दुबे एनकाउंटर: पुलिसवालों पर उठ रहे कई सवाल, अब कोर्ट में देनी होगी सफाई

राज्य सरकार ने 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया है। जिसके चलते पीसीएस इंटरव्यू में अभ्यर्थियों के पहुंचने में परेशानी हो सकती थी। अब यूपी लोक सेवा आयोग ने इंटरव्यू कार्यक्रम में आंशिक बदलाव का फैसला लिया है।

 

 

यह पढ़ें...रफ्तार के शौकीन ध्यान देंः रॉंग ड्राइविंग में इग्लैंड के इस क्रिकेटर की गई जान

बता दें कि पहले आयोग की ओर से 7 जुलाई को पीसीएस 2018 के सफल उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू का कार्यक्रम घोषित किया गया है। इसके तहत ये प्रक्रिया 13 जुलाई से 7 अगस्त तक आयोजित की जानी थी। इसमें कुल 2669 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है। इसके लिए आयोग लगभग 900 पदों पर नियुक्ति करेगा।जिसके लिए इंटरव्यू नहीं होना है लेकिन सभी 988 पदों का फाइनल रिजल्ट एक साथ यूपी लोक सेवा आयोग घोषित करेगा।पीसीएस इंटरव्यू के कार्यक्रम में किए गए आंशिक बदलाव को लेकर आयोग के सचिव ने प्रेस रिलीज जारी कर मीडिया को जानकारी दी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News