10वीं रैंक हासिल करने वाले बीलाल ने कहा- कश्मीर के लोगों को करेगी प्रेरित

उत्तरी कश्मीर में हंडवारा के रहने वाले बिलाल माहिउद्दीन ने लोक संघ सेवा आयोग (UPSC) में 10वीं रैंक हासिल की है। बिलाल घाटी के युवाओं को अपनी कामयाबी के माध्यम से प्रेरित करना चाहते हैं। वह उत्तरी कश्मीर में हंडवारा के रहने वाले है।

Update:2017-06-01 16:35 IST

नई दिल्ली : उत्तरी कश्मीर में हंडवारा के रहने वाले बिलाल माहिउद्दीन ने लोक संघ सेवा आयोग (UPSC) में 10वीं रैंक हासिल की है। बिलाल घाटी के युवाओं को अपनी कामयाबी के माध्यम से प्रेरित करना चाहते हैं। वह उत्तरी कश्मीर में हंडवारा के रहने वाले है।

घाटी में पत्थरबाजी अब आम बात है। ऐसे में बिलाल का यूपीएसी में 10वीं रैंक प्राप्त करना एक सपने को साकार होने जैसा है। बिलाल उन युवा पत्थरबाजों के लिए एक मिसाल हैं, जो देश और खुद को संवारने में अपनी ऊर्जा नहीं लगा रहे।

घाटी के लोगों के लिए प्रेरणा

बता दें, बिलाल ने चौथे प्रयास में कामयाबी प्राप्त की है। बिलाल का कहना है कि कोशिश करो तो कुछ भी संभव है। उन्होंने कहा कि मेरी कामयाबी मेरे लिए हीं नहीं बल्कि घाटी के लोगों को भी सिविल सर्विसेज मे करियर बनाने के लिए प्रेरित करेगी।

चौथी बार मिली कामयाबी

बिलाल भट्ट 2013 बैच इंडियन फोरेस्ट सर्विसेज (IFS) ऑफिसर हैं और साल 2015 से लखनऊ में तैनात हैं। बिलाल यूपीएससी परीक्षा में 4 बार शामिल हुए हैं और उन्हें चौथी बार में कामयाबी मिली।

टॉप 10 में बनाई जगह

बिलाल ने कहा कि परिणाम सुनने के बाद भी मुझे यकीन नहीं हो रहा था कि मैंने टॉप 10 में जगह बनाई है। देश के सबसे मुश्किल परीक्षा में पास होने के बाद मुझे बहुत खुशी महसूस हो रही है। साल 2015 यूपीएसई परीक्षा में जम्मू-कश्मीर के अथर आमीर उल शाफी खान ने दूसरा रैंक प्राप्त किया था।

Tags:    

Similar News