UPSEE प्रवेश परीक्षा आज, छात्र रखे इन बातों का ध्यान

उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व फार्मेसी संस्थानों में प्रवेश के लिए रविवार को होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) में 138 केंद्रों पर 1.40 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देगें।

Update: 2019-04-21 04:48 GMT

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व फार्मेसी संस्थानों में प्रवेश के लिए रविवार को होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) में 138 केंद्रों पर 1.40 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देगें।

सुबद्ध तरीके से परीक्षा कराने के लिए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) ने सभी शहरों में नोडल ऑफिसर नियुक्त किए हैं।

यह भी देखे:यूपी के 326 कालेज होंगे बंद, वीसी बोले- परफार्मेंस के आधार पर ही चलेंगे कालेज

प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि इस बार सभी कोर्सों की ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा सुबह 9 से 11 बजे, दूसरी पाली 11.30 से दोपहर 2.30 बजे और तीसरी पाली 3 बजे से शाम 5.30 बजे तक एक ही दिन आयोजित की जाएगी।

प्रवेश परीक्षा पर नजर रखने के लिए विश्वविद्यालय के लखनऊ परिसर में एक वार रूम बनाया गया है। जहां से ऑनलाइन पोर्टल व वाट्सअप ग्रुप के माध्यम से भी सभी केंद्रों से समन्वय स्थापित किया जाएगा।

परीक्षा केंद्र

यूपी में लखनऊ, बनारस, कानपुर, प्रयागराज, आगरा, गाजियाबाद, मेरठ समेत कई बड़े शहरों के अलावा दिल्ली, चंडीगढ़, देहरादून, जयपुर, कोलकाता, मुंबई, पटना, रांची, रुड़की व बंगलूरू को केंद्र बनाया गया है।

इन बातों का रखना होगा ध्यान

अभ्यर्थी निर्धारित समय से एक घंटा पहले केंद्र पर पहुंचें। 30 मिनट पहले केंद्र पर प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों की बॉयोमैट्रिक अटेंडेंस ली जाएगी। विद्यार्थी प्रवेश पत्र के साथ दो आईडी प्रूफ लेकर जाएंगे।

यह भी देखे:UP बोर्ड ने परीक्षा केंद्र बनाए गए 431 स्कूलों को किया बैन

इसमें आधार, पैन कार्ड, डीएल, वोटर आई कार्ड, फोटोयुक्त बैंक पासबुक, स्कूल-कॉलेज का फोटो युक्त आई कार्ड शामिल है। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र में दिए गए बार कोड को न मोड़कर न रखें।

राजधानी में 14,802 अभ्यर्थी

प्रवेश समन्वयक ने बताया कि राजधानी में इस बार 15 केंद्रों पर सर्वाधिक 14,802 परीक्षार्थी शामिल होंगे। नोडल अधिकारियों ने सभी केंद्रों के सेंटर सुपरिंटेंडेंट के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दे दिए हैं।

Tags:    

Similar News