UPTET 2021 Notification: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का शेड्यूल जारी, 7 अक्तूबर से कर सकेंगे अप्लाई

UPTET 2021 Notification: परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी, जबकि यूपीटेट के परिणाम 28 दिसंबर तक घोषित किए जाने की उम्मीद है।

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update:2021-09-28 10:55 IST

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का शेड्यूल जारी (social media)

UPTET 2021 Notification: यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021 Exam Date) की डेट आ गई हैं। यूपीटीईटी की परीक्षा 28 नवंबर 2021 को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। 26 अक्टूबर तक परीक्षा केंद्रों (Exam Center) के निर्धारण के लिए जिला विद्यालयों के निरीक्षकों को अभ्यर्थियों की जिलेवार सूची उपलब्ध कराएगा। सभी परीक्षा केंद्रों की लिस्ट 2 नवंबर तक तैयारी होगी। जिला स्तरीय समिति अभ्यर्थियों के अलॉटमेंट के साथ केंद्रों की लिस्ट 8 नवंबर तक सचिव, ईआरए को भेजेगी। उम्मीदवारों को 17 नवंबर से प्रवेश पत्र ऑनलाइन उपलब्ध कराए जाएंगे।

आवेदन 7 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक कर सकेंगे

बेसिक एजुकेशन स्पेशल सेक्रेटरी आर.वी. सिंह द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, उम्मीदवार यूपीटीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक कर सकेंगे। वहीं, आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर तक है। योग्य उम्मीदवारों की परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी, जबकि यूपीटेट के परिणाम 28 दिसंबर तक घोषित किए जाने की उम्मीद है।

दो पालियों में होगी यूपीटीईटी परीक्षा

प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्तियों के लिए यूपीटीईटी 2021 28 नवंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक पहली परीक्षा होगी, जबकि उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के बाद OMR शीट 30 नवंबर तक ईआरए के कार्यालय पहुंच जाएंगे।

4 अक्टूबर को यूपीटीईटी नोटिफिकेशन वेबसाइट पर जारी किया जाएगा

बता दें कि यूपी के प्राइमरी स्कूलों में टीचरों की भर्ती के लिए टीचरों की एलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन किया जाता है। यूपीटीईटी नोटिफिकेशन 4 अक्टूबर को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News