सुशांत सुसाइड केसः अब इस डायरेक्टर फोड़ा लेटर बम

सुशांत सिंह राजपूत पंचतत्व में विलीन हुए। विले पार्ले के श्मशान घाट में हुआ अंतिम संस्कार। परिवार समेत टीवी और फिल्म जगत के सितारे हुए शामिल थे।

Update: 2020-06-16 08:03 GMT

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत पंचतत्व में विलीन हुए। विले पार्ले के श्मशान घाट में हुआ अंतिम संस्कार। परिवार समेत टीवी और फिल्म जगत के सितारे हुए शामिल थे। कंगना रनौत समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स सुशांत की मौत को सुसाइड नहीं बता रहे। कई सेलेब्स का कहना है कि वह नेपोटिज्म (Nepotism) का शिकार हुए हैं। वहीं अब इस पर अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप ने सुशांत की मौत पर एक बड़ा सा ओपन लेटर लिखा है। इस लेटर में अभिनव ने सुशांत के सुसाइड से जुड़ी कुछ खास व अहम बातों के बारें में बताया है।

ये भी पढ़ें:रवीना टंडन का बड़ा खुलासाः मै भी हुई हूं शिकार, जिसमें गए सुशांत

Full View

जांच फिर से शुरू की जाए

अभिनव अपनी पोस्ट में लिखा, "सरकार से मेरी अपील है कि एक विस्तृत जांच शुरू करें। सुशांत सिंह राजपूत की आत्मा को शांति मिले।।। ओम शांति।। लेकिन तुम्हारी लड़ाई जारी है। सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या एक काफी बड़ी समस्या को सामने लाती है जिसका सामना हम में से कई लोग कर रहे हैं। वास्तव में क्या चीज किसी व्यक्ति को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करती है?"

YRF पर लगाया ये आरोप

"मुझे डर है कि उसकी मौत सिर्फ आइसबर्ग का पानी के ऊपर नजर आ रहा भाग है। जैसे #metoo आंदोलन बॉलीवुड के एक बहुत बड़े धब्बे को सामने लाया था। सुशांत सिंह राजपूत की मौत YRF टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी को भी जांच के दायरे में लाती है जिसने शायद उसे आत्महत्या की ओर धकेला होगा, लेकिन ये अभी जांच का विषय है। ये लोग करियर नहीं बनाते। वे आपके करियर और जीवन को बर्बाद करते हैं।"

"तकरीबन 10 साल तक व्यक्तिगत रूप से इस सब को बर्दाश्त करने के बाद मैं पूरे विश्वास के साथ ये बात कह सकता हूं कि कि बॉलीवुड का हर टैलेंट मैनेजर और टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसियां कलाकारों के लिए एक संभावित मौत का जाल हैं। वे सभी मूल रूप से सफेद कॉलर वाले दलाल हैं और इसमें सभी शामिल हैं। उन सभी के पास अपनी आचार संहिता है जिसका वे पालन करते हैं।"

अभिनव ने आगे कहा, "उनका एक सरल मंत्र है। हमाम में सब नंगे, और जो नंगे नहीं हैं, उनको नंगा करो क्योंकि अगर एक भी पकड़ा गया तो सब पकडे जाएंगे। इस नियम को फॉलो करना ज्यादातर उनकी कार्यप्रणाली है। पहली बात तो ये कि टैलेंट स्काउट एक कट या कमीशन पर काम करते हैं जिसमें वे मुंबई के बाहर के टैलेंट को अपने थोड़े बहुत कनेक्शन्स और प्रॉपर्टीज के दम पर बुलाते हैं।"

बॉलीवुड पार्टियों और रैंडम रेस्टोरेंट्स में लंच पर फ्री इनविटेशन का लालच दिया

"इसके बाद उस टैलेंट को बॉलीवुड पार्टियों और रैंडम रेस्टोरेंट्स में लंच पर फ्री इनविटेशन का लालच दिया जाता है जिसमें उन्हें बॉलीवुड सेलेब्रिटीज से मिलवाने की बात कही जाती है। अंधा कर देने वाला सेलेब्रिटीज का ग्लैमर और पैसे की आसान राह का लालच आपको भनक भी नहीं लगने देता कि आप किसमें फंसने जा रहे हैं। आपको बता दूं कि उन्हें इन पार्टियों में बहुत बुरी तरह ट्रीट किया जाता है ताकि वे हतोत्साहित हो जाएं और अपना आत्मविश्वास खो दें।"

Full View

कॉन्फिडेंस टूट जाने पर ऐसा होता है उनके साथ

"एक बार उनका कॉन्फिडेंस टूट जाने पर स्काउट उन्हें कई साल के एक्सक्लूसिव कॉन्ट्रैक्ट ऑफर करता है और उनपर इन्हें साइन करने का दबाव बनाता है, साथ ही उनके वादा करता है कि बड़े कलाकारों के दबाव से बचाने का वादा करता है। उन्हें इसके लिए बहुत कम कीमत ऑफर की जाती है। इन कॉन्ट्रैक्ट्स को साइन करने का मतलब होता है भारी भरकम पैनाल्टीज देना।"

ये भी पढ़ें:कोरोना के बाद इसने तोड़ दी कमर, हर दिन बढ़ता ही जा रहा

आखिरी में उन्होंने लिखा, "सुशांत इन सब चीजों से आगे बढ़ गया और मुझे लगता है कि वो जहां भी होगा बहुत खुश होगा। लेकिन मैं इस बात की तसल्ली करूंगा कि और कोई मासूम टैलेंट काम और आत्मसम्मान की कमी के चलते बॉलीवुड में अपनी जान नहीं ले ले। मैं उम्मीद करता हूं कि परेशान कलाकार और क्रिएटिव आर्टिस्ट मेरी पोस्ट को अलग अलग सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे।"

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News