कभी वेटर और गार्ड का काम करते थे 'बाहुबली' फेम नस्सार, अब पूरे देश में बजता है डंका

वो अपना पैर जमाने की कोशिश में लगे हुए थे। पहली बार नस्सार को 1985 में बालाचंदर की एक फिल्म में काम मिला। रोल सपोर्टिंग एक्टर का था। लेकिन अपनी लगन और मेहनत की वजह से उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना ली।

Update: 2019-03-05 11:33 GMT

मुंबई: साउथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी एसएस राजामौली की 'बाहुबली' सीरीज अब तक सबसे ज्यादा हिट रही है। इस सीरीज की दोनों ही फिल्मों 'बाहुबली द बिगनिंग' और 'बाहुबली : द कन्क्लूजन' ने बॉक्स आफिस नए रिकॉर्ड सेट किए हैं।

इस सीरीज में बॉलीवुड और साउथ के दिग्गज अभिनेता नस्सार की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी। नस्सार एक ऐसे अभिनेता है जिसके आने भर से सीन में जान आ जाती है। उन्होंने बाहुबली सीरीज में भल्लालदेव के पिता बिज्जलदेव का किरदार निभाया था। जिसने भल्लालदेव के शकुनी मामा की तरह कान भरकर पूरे माहिष्मती साम्राज्य को अपने कब्जे में कर लिया था।

'बाहुबली' में नस्सार लाए थे नया ट्विस्ट

'बाहुबली' के जरिए नस्सार ने देश नहीं बल्कि विदेशों में अच्छा नाम कमाया है। लोगों ने बिज्जलदेव के रोल को खूब पसंद किया था। बिज्जलदेव के किरदार ने फिल्म में सबसे बड़ा ट्विस्ट पैदा किया था। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी की कुछ सीक्रेट बातें जो शायद ही जानते होंगे आप...

'बाहुबली' ने दिलाई बड़ी पहचान

बिज्जलदेव का किरदार निभाने वाले दिग्गज अभिनेता नस्सार का पूरा नाम एम.नस्सार है। ये साउथ भारत के मशहूर अभिनेता, गायक और निर्देशक हैं। नस्सार अपने फिल्मी कॅरियर में अब तक 200 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। लेकिन नस्सार को सबसे ज्यादा पहचान बाहुबली में बिज्जलदेव के बाद मिली। इस फिल्म में के बाद उन्हें पूरा देश जान गया।

एक्टिंग करने से पहले थे वेटर

नस्सार का जन्म 5 मार्च 1958 को मद्रास स्टेट के चेनगलापट्टू (अब तमिलनाडु) में हुआ था। आज विश्वभर में नस्सार को हर कोई जानता है, लेकिन यह कोई जानता कि उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए कितना संघर्ष किया है। एक समय ऐसा भी था जब वह अपनी छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक फाइव स्टार होटल में वेटर का काम किया करते थे। केवल यही नहीं उन्होंने शुरुआती दिनों में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी भी की थी।

1985 में मिला पहली बार काम

उस समय नस्सार फिल्म इंडस्ट्री में नए थे। उन्हें कोई नहीं जानता था। वो अपना पैर जमाने की कोशिश में लगे हुए थे। पहली बार नस्सार को 1985 में बालाचंदर की एक फिल्म में काम मिला। रोल सपोर्टिंग एक्टर का था। लेकिन अपनी लगन और मेहनत की वजह से उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना ली।

Tags:    

Similar News