सोनम को बड़ी बीमारी: इनकी जान को हुआ खतरा, अब शेयर किया असरदार टिप्स

सोशल मीडिया पर इन दिनों PSOS समस्या के बारे में अभिनेत्री सोनम कपूर खुल कर बात कर रहीं हैं। उन्होंने इस समस्या के बारें में बताते हुए विडियो भी शेयर किया हैं जिसमे वह पीसीओएस या पीसीओडी के बारे में खुल कर बात कर रहीं हैं।

Update: 2020-10-06 12:24 GMT
Sonam kapoor

हर महिला 13 साल की उम्र से पीरियड्स से गुज़रती ही है। वह चाहे या ना चाहे हर महीने उसे इससे गुज़रना ही पड़ता है। लेकिन ऐसे कई महिलाए है जीने पीरियड्स की कई समस्या होती हैं जैसे समय पर पीरियड्स ना आना, हर समय थकान रहना, शरीर में भारीपन महसूस करना और तनाव रहना कुछ ऐसे ही लक्षण। ऐसी समस्या पीसीओएस या पीसीओडी से ग्रसित महिलाओं में देखी जाती है।

सोनम का यह विडियो

सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसे ही समस्या के बारे में अभिनेत्री सोनम कपूर खुल कर बात कर रहीं हैं। उन्होंने इस समस्या के बारे बताते हुए विडियो भी शेयर किया हैं जिसमे वह पीसीओएस या पीसीओडी के बारे में खुल कर बात कर रहीं हैं। आपको बता दें, कि सोनम कपूर भी पिछले लंबे समय इस समस्या से जूझ रहीं थीं।अब वह अपने इस अनुभव और डायट को अपने फैन्स के साथ शेयर कर रही हैं।

Full View

ऐसे रखें बीमारी को दूर

सोनम ने बताया कि पीसीओएस की समस्या से बचने के लिए हर दिन वॉकिंग करना ज़रूरी है। उसके साथ रोज़ एक्सर्साइज भी करनी चाहिए. साथ ही सोनम ने बताया कि इस बीमारी से गुज़र रही उन महिलाओं को सुगर का सेवन नही करना चाहिए। बल्कि फलों के ज़रिए सुगर की कमी पूरी कर सकते है।

Full View

नेक्स्ट विडियो का फैन्स कर रहे वेट

अपने इस विडियो के ज़रिए सोनम ने यह भी संकेत दिया है कि वह अपने दूसरे विडियो को उन्होंने चैप्टर 2 के साथ लौटेंगी। अपनी इस बीमारी के बारे में आगे भी अपने फैंस के साथ अनुभव साझा करती रहेंगी। सोनम ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में यह भी लिखा है कि वे अपने पहले विडियो को मिले प्यार और रेस्पॉन्स से बहुत खुश हैं और इसीलिए अपना दूसरा विडियो शेयर कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung मचाएगा धमाल: लॉन्च किया ये धांसू स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

क्या है यह बिमारी ?

आपको बता दें, कि पीसीओएस एक हॉर्मोनल डिसऑर्डर है। यह बीमारी दुनिया की हर 10 में से एक महिला को हो सकता है। इस बात से आप समझ ही गई होंगी कियह कितनी व्यापक समस्या है। इस हॉर्मोनल समस्या के कारण अभी भी पूरी तरह साफ़ नही हुआ है। लेकिन यह महिलाओं की ओवरी यानी बच्चेदानी में छोटी-छोटी गांठ बना देती है। बढती डायबिटीज, सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में बालों का अत्यधिक बढ़ना, एक्ने की समस्या और प्रेग्नेंसी ना हो पाने जैसी समस्याओं का एक बड़ा कारण पीसीओएस की समस्या है।

यह भी पढ़ें: बम बरसे ताबड़तोड़: पूरा का पूरा शहर हो गया तबाह, जंग में पार की सारी हदें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News