सोनम कपूर की बीमारी: सालों तक किया सामना, ऐसे कर रहीं दर्द जाहिर

सोनम की इस पोस्ट पर लोग उन्हें इस जानकारी के लिए धन्यवाद भी कह रहे हैं।'स्टोरी टाइम विद सोनम' की पहली कड़ी में उन्होंने अपने दर्द को दुनिया के सामने शेयर किया है।

Update: 2020-09-25 05:38 GMT
सोनम की इस पोस्ट पर लोग उन्हें इस जानकारी के लिए धन्यवाद भी कह रहे हैं।'स्टोरी टाइम विद सोनम' की पहली कड़ी में उन्होंने अपने दर्द को दुनिया के सामने शेयर किया है।

मुंबई : सोशल मीडिया पर छाई रहने वाली सोनम कपूर पिछले कई सालों से एक बीमारी से जूझ रही हैं। इस बारे में हाल ही में सोनम ने अपना दर्द बयां किया है।इस बीमारी और उसके छुटकारा पाने के बारे में उन्होंने कुछ टिप्स शेयर किए हैं। सोनम की इस पोस्ट पर लोग उन्हें इस जानकारी के लिए धन्यवाद भी कह रहे हैं।'स्टोरी टाइम विद सोनम' की पहली कड़ी में उन्होंने अपने दर्द को दुनिया के सामने शेयर किया है।

शेयर की निजी बातें...

पिछले कई सालों से पीसीओएस (पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम) से गुजर रही है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, हाय गायज, कुछ निजी बताने जा रही हूं। मैं पीसीओस जैसी बीमारी से कई वक्त से गुजर रही हूं। पीसीओएस या पीसीओडी एक सामान्य बीमारी है जिसे कई महिलाएं पीड़ित होती हैं।

यह पढ़ें..सलमान ने की दुआ: इस शख्स की आई याद, तबियत को लेकर जताई फ़िक्र

ऐसे निकली इस बीमारी से

सोनम ने आगे लिखा, ये भी एक बहुत ही भ्रामक स्थिति है क्योंकि सभी के मामले, लक्षण और संघर्ष अलग हैं। मैंने आखिरकार ये पता लगाया है कि कई आहार, वर्कआउट और दिनचर्या की कोशिश करने के बाद मुझे क्या मदद मिलती है, और मैं आपके साथ पीसीओएस को मैनेज के लिए अपने सुझाव शेयर करना चाहती हूं! यह कहते हुए कि, पीसीओएस अलग-अलग तरीकों से होता है और मैं आपसे खुद के डॉक्टर बनने या खुद ही कुछ उपाय करने से पहले किसी डॉक्टर से मिलने का आग्रह करती हूं।

Full View

पीसीओडी से निपटनेके लिए कुछ टिप्स भी

वीडियो में उन्होंने बताया- मैं कई सालों से इससे पीड़ित हूं, जब मैं 14 या 15 की थी और इसकी वजह से मेरे अस्तित्व का प्रतिबंध रहा है। मैं अपनी मदद के लिए कई डॉक्टरों और आहार विशेषज्ञों के पास गई और अभी, मैं एक अच्छी जगह पर हूं। मुझे लगा कि मैं अपनी सीख आप लोगों के साथ शेयर करूं।

Full View

पीसीओएस (पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम) या पीसीओडी ने निपटनेके लिए उन्होंने कुछ टिप्स भी दिए। उन्होंने एक्सरसाइज, योगा इसके साथ ही उन्होंने चीनी का बेहद घातक बताया है, उन्होंने बताया कि कैसे चीनी का सेवन छोड़ने के बाद कैसे उन्होंने अपने अंदर बदलाव पाया है।

यह पढ़ें..बेलगाम बस ने मचाया कोहराम, कई वाहनों को मारी टक्कर, मौतों से दहली दिल्ली

Full View

गर्भधारण करने में मुश्किल

बता दें कि पीसीओएस महिलाओं को होने वाली समस्या है, लेकिन इसके बावजूद इससे ज्यादातर महिलाएं अनजान रहती हैं। पीसीओएस का पूरा नाम पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम है, जो महिला के असंतुलित हॉर्मोन की वजह से होती है। यह बीमारी मुख्य रूप से मासिक धर्म के अनियमित होने पर भी हो सकती है, जिसकी वजह से महिला को गर्भधारण करने में मुश्किल होती है। हालांकि,पीसीओएस का इलाज संभव है, लेकिन यदि काफी समय तक इसका इलाज न किया जाए तो गंभीर रूप ले सकती है।

Tags:    

Similar News