Adipurush: 'अब तो सम्पूर्ण जगत तुम्हारा उपहास उड़ाएगा' जैसे मीम्स की आई बाढ़, लोग पूछ रहे- भैया जी,कुछ ज्यादा नहीं हो गया

Adipurush Public Reaction on Social Media: दर्शक 'आदिपुरुष' के कंटेंट से झुंझलाए हैं। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है। newstrack.com के सवालों पर लोगों की जबर्दस्त प्रतिक्रिया आई है।

Update: 2023-06-17 13:39 GMT
'आदिपुरुष' को लेकर सोशल मीडिया पर बने कुछ गुदगुदाने वाले मीम्स (Social Media)

Adipurush Public Reaction on Social Media: साउथ सुपर स्टार प्रभास (Actor Prabhas) और कृति सेनन की फिल्म आदिपुरुष टीजर रिलीज के बाद से ही चर्चा में थी। बीते कई महीनों से रावण के लुक, काली लंका सहित अन्य चित्रण से सुर्ख़ियों में रही है। 16 जून को 'आदिपुरुष' बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई। निर्देशक ओम राउत (Director Om Raut) की फिल्म आदिपुरुष के सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने के बाद दर्शकों के रिएक्शन आने लगे हैं। जहां, हिन्दूवादी संगठनों में रोष है, वहीं फिल्म ने पहले ही दिन वर्ल्ड वाइड 140 करोड़ रुपए कमा लिए।

newstrack.com ने 'आदिपुरुष' को लेकर सोशल मीडिया पोल किया। इस पर लोगों ने जबर्दस्त प्रतिक्रिया दी। न्यूज़ट्रैक ने ट्विटर पर सवाल पूछा था कि, आदिपुरुष फिल्म के लिए थियेटर में हनुमान जी के लिए एक सीट रिजर्व करना क्या है? 1- श्रद्धा है। 2- फिल्म की मार्केटिंग है। इस सवाल पर लोगों ने दिलचस्प प्रतिक्रियाएं दी। 28.6 प्रतिशत लोगों ने जहां इसे श्रद्धा बताया, वहीं 71.4 फीसदी लोगों ने फिल्म की मार्केटिंग करार दिया। इसी तरह, newstrack.com ने दर्शकों से जब एक अन्य सवाल किया कि, फिल्म 'आदिपुरुष' में आपत्तिजनक डायलॉग लिखने वाले मनोज मुंतशिर को माफी मांगनी चाहिए? तो 100 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया।

'आदिपुरुष' की कमाई से ज्यादा ट्रोलिंग !
हालांकि, फील 'आदिपुरुष' को सोशल मीडिया पर जबर्दस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। आदिपुरुष पर क्रिटिक्स की भी मिली-जुली प्रतिक्रिया आ रही है। फिल्म के कई डायलॉग पर फैंस सोशल मीडिया पर आपत्ति जता रहे हैं। वहीं, कुछ सीन्स पर जमकर मीम्स बन रहे हैं। आदिपुरुष फिल्म के निर्देशक ओम राउत पर सबसे ज्यादा निशाना साधा गया है। आपको बता दें, आदिपुरुष में प्रभास (राघव के किरदार में), कृति सेनन (जानकी), देवदत्ता नागे (बजरंग), सनी सिंह (शेष) और सैफ अली खान (लंकेश) की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

ये कैसा एक्सपेरिमेंट?

चूंकि, फिल्म आदिपुरुष 'रामायण' की पृष्ठभूमि में तैयार की गयी है तो समाज के बड़े वर्ग की आस्था भी इससे जुड़ी है। मगर, इसके डायलॉग से जनता खुश नहीं है। एक जगह हनुमान का डायलॉग है, जहां वो इंद्रजीत के साथ 'जली ना, जली ना' खेलते नजर आ रहे हैं। वहीं फिल्म का VFX भी लंबे समय से आलोचकों के निशाने पर रहा है। लब्बोलुआब ये है कि, लोगों को ऐसा एक्सपेरिमेंट कतई पसंद नहीं आया।

'अब तो सम्पूर्ण जगत तुम्हारा उपहास उड़ाएगा'

झुंझलाए लोगों ने क्रिएटिविटी के इस नायब नमूने पर खूब मीम्स बनाए। 'आदिपुरुष' पर मीम्स की बाढ़ आ गई है। मजाकिया लहजे में लोगों ने इसे क्रिएटिविटी की इंतेहां बता दी। फिल्म में सैफ अली खान के रावण का स्क्रीनशॉट शेयर किया जा रहा है। इस फोटो में वो 'दशानन' वाले अवतार में दिख रहे हैं। साथ ही, रामानंद सागर की रामायण में रावण की भूमिका निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी की फोटो शेयर की जा रही है। दरअसल, अरविंद त्रिवेदी का डायलॉग था, 'अब तो सम्पूर्ण जगत तुम्हारा उपहास उड़ाएगा।' ये मीम्स उसी पर बना है।

'आदिपुरुष' को लेकर सोशल मीडिया पर बने कुछ गुदगुदाने वाले मीम्स :

Tags:    

Similar News