Bhojpuri Special: भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं अमिताभ बच्चन, एक में तो जया बच्चन संग बनी थी उनकी जोड़ी

Bhojpuri Special: भोजपुरी सिनेमा निरंतर प्रगति की ओर बढ़ रहा है। भोजपुरी सितारों ने अपनी मेहनत के दम पर भोजपुरी सिनेमा की पहचान दुनियाभर में बना दी है। खासतौर पर भोजपुरी गानों का क्रेज सिर्फ देशभर में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी देखने को मिल रहा है।

Update: 2023-05-05 09:25 GMT
Amitabh Bachchan Bhojpuri Films (Photo- Social Media)
Bhojpuri Special: भोजपुरी सिनेमा निरंतर प्रगति की ओर बढ़ रहा है। भोजपुरी सितारों ने अपनी मेहनत के दम पर भोजपुरी सिनेमा की पहचान दुनियाभर में बना दी है। खासतौर पर भोजपुरी गानों का क्रेज सिर्फ देशभर में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी देखने को मिल रहा है। वहीं आपको बता दें कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के महानायक कहलाने वाले अमिताभ बच्चन भी भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके हैं। जी हां!! वो भी सिर्फ एक नहीं बल्कि पूरी तीन फिल्मों में मेगास्टार नजर आ चुके हैं तो चलिए आज आपको इन्हीं फिल्मों के बारे में बताते हैं।

भोजपुरी फिल्मों में कर चुके हैं काम

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रहें हैं। वह इस उम्र में भी लगातार काम कर रहें हैं और दर्शकों को एंटरटेन कर रहें हैं। अमिताभ बच्चन का आज भी पर्दे वही रुतबा देखने को मिलता है, उनकी अदाकारी की लोग तारीफ करते नहीं थकते। अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड फिल्मों में तो खूब नाम कमाया ही है, साथ ही उन्होंने कुछ भोजपुरी फिल्मों में काम कर दर्शकों को चकित कर दिया था। यही नहीं एक भोजपुरी फिल्म में तो उन्होंने अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ भी स्क्रीन शेयर किया था।

अमिताभ बच्चन की पहली भोजपुरी फिल्म

अमिताभ बच्चन की पहली भोजपुरी फिल्म का नाम "गंगा" था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा हेमा मालिनी, रवि किशन, मनोज तिवारी और नगमा जैसे कलाकार था। इस फिल्म को निर्देशित अभिषेक ने किया था। 2006 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था।

अमिताभ बच्चन की दूसरी भोजपुरी फिल्म

मेगास्टार अमिताभ बच्चन की दूसरी भोजपुरी फिल्म का नाम "गंगोत्री" था। यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी, जिसमें अमिताभ बच्चन के अलावा मनोज तिवारी, भुमिका चावला और अरुणा ईरानी मुख्य किरदारों में थे। अमिताभ बच्चन की इस फिल्म ने भी भोजपुरी बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया था।

अमिताभ बच्चन की आखिरी भोजपुरी फिल्म

अमिताभ बच्चन ने भोजपुरी में सिर्फ तीन फिल्में की थी। उनकी आखिरी भोजपुरी फिल्म का नाम "गंगा देवी" था। यह फिल्म अमिताभ की आखिरी फिल्म होने के साथ ही बहुत खास भी थी, क्योंकि इस फिल्म में जया बच्चन भी नजर आईं थीं। सिर्फ यही नहीं जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की जोड़ी लगभग 11 साल बाद इस फिल्म में एकसाथ दिखाई दी थी, ऐसे में दर्शक इस फिल्म के लिए पागल हो गए थे।

अमिताभ बच्चन के साथ ही इस फिल्म में निरहुआ, पाखी हेगड़े और गुलशन ग्रोवर भी दिखाई दिए थे। "गंगा देवी" फिल्म में भी जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन की बीवी का किरदार निभाया था। ऐसे में दर्शकों के बीच इस फिल्म ने बवाल मचा दिया था। फिल्म का निर्देशन अभिषेक चड्ढा ने किया था, वहीं प्रोड्यूसर दीपक सावंत थे।

इस तरह बनें भोजपुरी फिल्मों का हिस्सा

अमिताभ बच्चन के भोजपुरी फिल्मों का हिस्सा बनने की कहानी के बारे में आपको बताएं तो उन्होंने अपने मेकअप मैन दीपक सावंत की वजह से भोजपुरी फिल्मों में काम किया। जी हां!! अमिताभ बच्चन मेकअप मैन दीपक सावंत को कई सालों से जानते थे, ऐसे में जब दीपक ने अमिताभ को भोजपुरी की पहली फिल्म "गंगा" ऑफर की तो उन्होंने इसके लिए हामी भर दी थी, वहीं उन्होंने भोजपुरी की दूसरी और तीसरी फिल्में भी दीपक सावंत की वजह से ही की थी।

Tags:    

Similar News