Article 370 Collection Day 2: बॉक्स ऑफिस पर मची 'आर्टिकल 370' की धूम, दूसरे दिन की रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Article 370 Box Office Collection Day 2: यामी गौतम की फिल्म 'आर्टिकल 370' की रिलीज को आज दूसरा दिन है। फिल्म ने दूसरे दिन काफी अच्छा कलेक्शन किया है।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-02-25 10:32 GMT

Article 370 Box Office Collection Day 2 (Image Credit; Social Media)

Article 370 Box Office Collection Day 2: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम की हालिया रिलीज फिल्म 'आर्टिकल 370' को रिलीज हुए दो दिन हो चुके हैं। फिल्म 23 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। रिलीज के पहले दिन फिल्म को सस्ती दर की टिकटों का काफी फायदा मिला था, तो वहीं दूसरे दिन भी फिल्म ने काफी अच्छी कमाई की है। फिल्म को दर्शकों को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। आइए जानते हैं फिल्म ने दूसरे दिन कितना कलेक्शन किया है?

'आर्टिकल 370' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 2

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म 'आर्टिकल 370' ने दूसरे दिन 09.08 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। पहले दिन फिल्म ने 6.12 करोड़ रुपए की कमाई की थी। दो दिन में फिल्म की कुल कमाई 15.20 करोड़ रुपए हो गई है। ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक, फिल्म कामयाबी के तरफ तेजी से बढ़ रही है। आर्टिकल 370 तीसरे दिन सभी को चौंका सकती है। पहले वीकेंड में फिल्म 25.5 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है, जो फिल्म की लागत को देखते हुए एक बेहतरीन कलेक्शन होगा।


क्या है 'आर्टिकल 370' की कहानी?

'आर्टिकल 370' ऐसी घटनाओं पर आधारित है, जिसके कारण जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा यानी धारा 370 रद्द किया गया था। पॉलिटिकल ड्रामा इस फिल्म का डायरेक्शन आदित्य सुहास जंभाले (Aditya Suhas Jambhale) ने किया है, जबिक उरी फ़ेम निर्देशक आदित्य धर ने फिल्म का निर्माण किया है। फिल्म में यामी गौतम ने इंटेलीजेंट ऑफिसर्स का किरदार निभाया है। यामी गौतम के अलावा फिल्म में प्रियामणि, अरुण गोविल (Arun Govil), राज जुत्शी (Raj Zutshi) और किरण कर्मारकर (Kiran Karmarkar) दमदार रोल में नजर आने वाले हैं। फिल्म 23 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


प्रेग्नेंसी में यामी गौतम ने की 'आर्टिकल 370' की शूटिंग

बता दें कि फिल्म में यामी गौतम मुख्य भूमिका में हैं और अपने 12 साल के करियर में एक्ट्रेस पहली बार इटेंस एक्शन अवतार में नजर आने वाली हैं। एक्ट्रेस प्रेग्नेंट हैं और उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान फिल्म की शूटिंग की है। अपने एक इंटरव्यू में फिल्म के निर्माता आदित्य धर ने बताया था कि आखिर प्रेग्नेंसी के दौरान यामी गौतम ने कैसे हार्डकोर सीन्स को शूट किया? निर्देशक ने कहा था- ''इस फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला था, लेकिन अच्छी बात यह थी कि जब तक पता चला उससे पहले जितने भी हार्डकोर सीन्स थे, ट्रेनिंग थी। सब हम पहले ही कर चुके थे। उसके बाद उतने मुश्किल एक्शन सीन नहीं थे।''



Tags:    

Similar News