Avengers: Endgame की तूफानी कमाई, विश्व सिनेमा इतिहास के तोड़े सभी रिकॉर्ड

Avengers Endgame का बॉक्स ऑफिस पर तूफान जारी है। यह फिल्म हर दिन कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर रही है। जिसका टूटना नामुमकिन लग रहा है।

Update: 2019-04-30 11:39 GMT

मुम्बई: ‘एवेंजर्स एंडगेम’ का फितूर दुनिया के सिर से उतरने का नाम नहीं ले रहा। फिल्म रिलीज हुए चार दिन हो चुके हैं।बावजूद इसकी व्यूइंग में ज्यादा कुछ फर्क अब तक आया नहीं है।

फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई लगातार जारी है। ये फिल्म दुनियाभर से (26 अप्रैल) और चीन में 23 अप्रैल को रिलीज हुई थी। चीन का फिल्मों के लिहाज से पिछले कुछ सालों में बूमिंग मार्केट बनकर उभरा है।

यह भी देखे: दुल्हे पर चढ़ा Pubg का बुखार, शादी के मंडप में दुल्हन को छोड़ कर दिया कांड

इंडिया की फिल्में अपने यहां से ज्यादा वहां कमाई करती हैं। ‘एवेंजर्स’ के मेकर्स को फिल्म को वहां पहले रिलीज करना फायदे का सौदा लगा। और अब उनका ये फैसला सही साबित होता दिख रहा है।

‘एवेंजर्स: एंडगेम’ ने चीन से पांच दिन में और वर्ल्डवाइड तीन दिनों को मिलाकर अब तक 8381 करोड़ रुपए (1.2 बिलियन डॉलर) से ज़्यादा की कमाई कर चुकी है।

इसमें चीनी बॉक्स ऑफिस का योगदान तकरीबन 2200 करोड़ रुपए (330 मिलियन डॉलर) है। पहले वीकेंड में एक बिलियन का आंकड़ा छूने वाली ये विश्व सिनेमा इतिहास की पहली फिल्म बन गई है। ‘एवेंजर्स’ सीरीज की पिछली फिल्म ‘इनफिनिटी वॉर’ को ये नंबर छूने में 11 दिन का समय लगा था।

अगर इंडिया की बात करें, तो फिल्म ने रिलीज के तीन दिनों में यानी रविवार तक 157.20 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी है। 2019 में पहले वीकेंड में अब तक कोई भी फिल्म इस आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई है। इस साल इंडिया रिलीज हुई फिल्मों का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन हम नीचे जानेंगे।

यह भी देखे: हिटमैन रोहित शर्मा के वैवाहिक जीवन और लिव-इन रिलेशनशिप मे ग्रहण

‘एवेंजर्स: एंडगेम’ ने रिलीज के पहले दिन अमेरिका में तकरीबन 2443 करोड़ रुपए से ज्यादा (350 मिलियन डॉलर), दुनिया के बाकी हिस्सों 5997 करोड़ रुपए (859 मिलियन डॉलर) यानी कुल हुआ 8440 करोड़ रुपए (1.2 बिलियन डॉलर)।

इसमें इंडिया का योगदान है, 187 करोड़ रुपए (सोमवार को 30 करोड़ रुपए मिलाकर) यानी 26.7 मिलियन डॉलर। ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ 1 बिलियन डॉलर का आंकड़ा छूने वाली मार्वल स्टूडियो की आठवीं फिल्म बन गई है। और इस साल की दूसरी। मार्च में रिलीज हुई कैप्टन मार्वल ने भी दुनियाभर से 1 बिलियन से ज्यादा की कमाई की थी।

 

 

 

 

 

 

Tags:    

Similar News