Baazigar 2 पर शुरू हुआ काम, जानें कब रिलीज होगी फिल्म?

Baazigar 2 Release Date: शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाजीगर' के सक्वील पर काम शुरू होने वाला है। आइए आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-05-23 07:44 GMT

Baazigar 2 Release Date (Image Credit: Social Media)

Baazigar 2 Release Date: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक की जोड़ी अब्बास-मस्तान (Abbas-Mustan) ने हिंदी सिनेमा को अपने करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी हैं। इस फिल्मों में से एक फिल्म थी 1993 में रिलीज हुई 'बाजीगर', जिसमें शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), काजोल और शिल्पा शेट्टी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रही थी। अब सालों बाद इस फिल्म थ्रिलर फिल्म का सीक्वल बनने जा रहा है। जी हां! निर्देशक अब्बास-मस्तान ने फिल्म 'बाजीगर' के सीक्वल पर बड़ा खुलासा किया है। आइए आपको बताते हैं उन्होंने क्या कहा है?

फिल्म 'बाजीगर 2' पर काम शुरू करेंगे अब्बास-मस्तान (Abbas-Mustan Movie Baazigar 2)

दरअसल, हाल ही में एक पॉडकास्ट में बातचीत के दौरान अब्बास-मस्तान ने 'बाजीगर 2' बनाने पर बात की है। निर्देशक ने फिल्म के सीक्वल पर बात करते हुए कहा- ''हम 'बाजीगर 2' जरूर बनाएंगे। वहीं, जब अब्बास-मस्तान से फिल्म की कास्टिंग को लेकर कहा गया कि 'बाजीगर 2' में शाहरुख खान और अक्षय कुमार परफेक्ट साबित होंगे। 'बादशाह' और 'खिलाड़ी' की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा सकती है। तो इस दौरान मस्तान ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया- 'आपके पास कहानी है तो दीजिए। जरूर बनाएंगे।'


1993 में रिलीज हुई थी 'बाजीगर' (Shahrukh Khan Movie Baazigar)

1993 में रिलीज हुई 'बाजीगर' ने शाहरुख खान को जमीन से उठाकर चांद पर पहुंचा दिया था। ये वही फिल्म थी, जिसने शाहरुख खान को उनका पहला फिल्मफेयर दिलाया था। फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और शिल्पा शेट्टी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस फिल्म के लिए उस समय थिएटर्स के बाहर लंबी-लंबी लाइन लगी रहती थी। फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो उस जमाने में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफस पर 32 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।


कब रिलीज होगी 'बाजीगर 2'? (Baazigar 2 Release Date)

फिलहाल, इस फिल्म के सीक्वल पर विचार चल रहा है। लेकिन अब्बास-मस्तान ने एक बात को साफ कर दी है कि 'बाजीगर 2' को जरूर बनाया जाएगा। अब फिल्म में एक बार फिर शाहरुख खान नजर आएंगे या फिर अब्बास-मस्तान फिल्म के सीक्वल के लिए किसी नए चेहरे की तलाश करेंगे? ये देखना दिलचस्प होगा। फिलहाल, फिल्म पर काम कब शुरू होगा और इसे कब रिलीज किया जाएगा? इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।


बात करें शाहरुख खान के वर्कफ्रंट की, तो शाहरुख खान का साल 2023 काफी शानदार रहा है। पिछले साल एक्टर ने तीन ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं, जिनमें से दो फिल्में 'पठान' और 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, वहीं फिल्म 'डंकी' ने भी 500 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिलहाल, शाहरुख खान अपनी बेटी सुहाना खान के साथ फिल्म 'किंग' की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म से सुहाना खान अपनी बॉलीवुड डेब्यू करेंगी।

Tags:    

Similar News