बड़ी खबर: एकता कपूर, करण जौहर समेत इन 7 प्रोडक्‍शन हाउस पर IT का छापा

Update: 2020-02-24 12:36 GMT

नई दिल्ली: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बॉलीवुड के कुछ प्रॉडक्शन हाउस पर टैक्‍स की गड़बड़ी के चलते छापेमारी की है। इन प्रोडक्‍शन हाउस में करण जौहर का धर्मा प्रोडक्‍शन और एकता कपूर का बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स भी शामिल है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ये छापेमारी फिल्‍मों और सीरियल्‍स में 'एक्‍स्ट्रा' के तौर पर इस्‍तेमाल किए जाने वाले आर्टिस्‍ट को दिए जाने वाले भुगतान से कम टैक्‍स काटे जाने के शक में छापा मारा है।

'एक्स्ट्रा' के चक्कर में बॉलीवुड के 7 प्रॉडक्शन हाउस पर IT का छापा

फिल्म निर्माता दशकों से एक्स्ट्रा एक्टर्स को भुगतान करने से पहले 2 पर्सेंट टैक्स या टैक्स डिडक्टेड ऐट सोर्स काट रहे हैं। बड़े पर्दे के लिए भव्य फिल्में बनाने वाले ये प्रॉडक्शन हाउस अभी तक एक्स्ट्रा को अनस्किल्ड कर्मी मानते हैं। हालांकि, टैक्स अधिकारियों का कहना है कि एक्स्ट्रा के स्क्रीन पर कम अवधि के लिए दिखने के बावजूद ये स्किल्ड कर्मी होते हैं और इनके लिए 10 पर्सेंट का टीडीएस काटा जाना चाहिए।

बता दें कि करण जौहर और एकता कपूर के अलावा रितेश सधवानी और फरहान अख्‍तर के प्रोडक्‍शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट, वाशु भगनानी की पूजा एंटरटेनमेंट ऐंड फिल्म्स और अजय राय की जार पिक्चर्स के ऑफिस पर भी छापेमारी हुई है। हालांकि इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उन्‍होंने सभी प्रोडक्‍शन हाउस से इस छापेमारी से जुड़े संपर्क किए लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया है।

Tags:    

Similar News