पहली ही फिल्म से शमिता को मिली अच्छी पहचान, फैशन डिजाइनिंग का था शौख

बॉलीवुड फिल्म मोहब्बतें से फेमस हुईं एक्ट्रेस शमिता शेट्टी आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहीं हैं. कई हिट फिल्मों में काम करने के बाद भी शिल्पा उस मुकाम को हासिल नहीं कर पाई.

Update: 2021-02-02 07:00 GMT
पहली ही फिल्म से शमिता को मिली पहचान, फैशन डिजाइनिंग का था शौख

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म मोहब्बतें से फेमस हुईं एक्ट्रेस शमिता शेट्टी आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहीं हैं. कई हिट फिल्मों में काम करने के बाद भी शिल्पा उस मुकाम को हासिल नहीं कर पाई. जिसके बाद शमिता ने अपने फ्लॉप बॉलीवुड करियर से उन्होंने ब्रेक ले लिया. आज उनके जनादीन पर आए जानतें हैं उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें.

शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन

एक इंटरव्यू के दौरान शमिता शेट्टी ने कहा था कि उन्होंने गलत फिल्मों का चुनाव किया जिसके चलते उन्हें आज तक अफ़सोस हैं. शमिता शेट्टी का जन्म 2 फरवरी, 1979 को मैंगलौर में हुआ था. यह बात तो सभी जानते है कि वह मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन हैं. दोनों अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो साथ शेयर किया करती हैं.

फैशन की शौखीं शमिता

बता दें , शमिता बचपन से ही फैशन की शौखीं रही हैं. अपने इसी शौख को पूरा करने के लिए उन्होंने ग्रेजुएशन खत्म करने के बाद मुंबई के एसएनडीटी कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई पूरी की थी. जिसके बाद शमिता ने फैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ काम किया था. डिजाइनिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद शमिता ने इंटीरियर डिजाइनिंग को अच्छे से समझने के लिए वह लंदन सेंट्रल मार्टिन्स एंड इंचबाल्ड स्कूल ऑफ डिजा़इन में गईं. उन्होंने मुंबई के क्लब 'रॉयल्टी', 'चंडीगढ़ लॉसिस स्पा' को डिजाइन किया है. उन्हें उनके काम के लिए कई अवॉर्ड्स भी मिले हैं.

मोहब्बतें से की करियर की शुरुआत

आपको बता दें, शमिता शेट्टी ने 2000 में आदित्य चोपड़ा की फिल्म 'मोहब्बतें' से अपने फिल्मों कैरियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में शमिता के साथ अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान , ऐश्वर्या राय जिमी शेरगिल, जुगल हंसराज, किम शर्मा, प्रीति झिंगियानी जैसे कलाकार भी थे. इस फिल्म में काम करने के लिए शमिता को स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर का IIFA अवॉर्ड भी मिला था.

शरारा शरारा रही सुपरहिट

जिसके बाद वह फिल्म जेहर , बेवफा जैसी जबरदस्त फिल्मों में नज़र आईं. इन फिल्मों में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा भी गया. यह बात कम लोगो को पता होगी किशमिता एक्टर के साथ साथ एक अच्छी डांसर भी हैं. फिल्म 'मेरे यार की शादी है' से उनका डांस नंबर 'शरारा शरारा' काफी हिट हुआ था. जिसके लोग आज भी सुनना और शमिता का डांस देखना पसंद करते हैं .

रिएलिटी शोज़ की किया

फिलहाल, शमिता ने बॉलीवुड फिल्मों से दुरी बना ली हैं लेकिन वह ZEE5 के वेब सीरीज़ 'Black Windows' में नज़र आई थी. इसके अलावा शमिता ने कई रिएलिटी शोज़ भी किए हैं जिसमें बिग बॉस, झलक दिखला जा सीजन 8, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : Bigg Boss 14: राहुल-अर्शी भिड़े, निक्की ने इस बात पर मानी गलती

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News