ये अभिनेता बने रावण: इनको असल जिंदगी में खलनायक समझा, लोग मान भी बैठे

विजयादशमी हर साल अश्विन मास को मनाई जाती है। इस साल 25 अक्टूबर यानी आज के दिन मनाया जा रहा है। आज हम आपको उन सभी रावण के बारें में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पर्दे पर दमदार रावण के किरदार से अपनी ज़बरदस्त छाप छोड़ी है।

Update: 2020-10-25 07:07 GMT
ये भिनेता बने रावण: इनको असल जिंदगी में खलनायक समझा, लोग मान भी बैठे

विजयादशमी हर साल अश्विन मास को मनाई जाती है। इस साल 25 अक्टूबर यानी आज के दिन मनाया जा रहा है। विजयादशमी का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है। इस दिन जगह जगह रावण के पुतले का दहन होता है। हालांकि, इस साल ऐसा कुछ देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन विजयादशमी के ख़ास दिन पर आज हम आपको उन सभी रावण के बारें में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पर्दे पर दमदार रावण के किरदार से अपनी ज़बरदस्त छाप छोड़ी है।

प्रेम नाथ

साल 1976 में रिलीज़ हुई फिल्म बजरंग बली में रावण का पहला किरदार सभी ने पर्दे पर देखा। इस किरदार को निभाने वाले अभिनेता का नाम प्रेम नाथ है। इस फिल्म में बिश्वजीत ने राम का रोल किया था। प्रेम नाथ इस फिल्म के अलावा बरसात, आवारा, तीसरी मंजिल और जॉनी मेरा नाम जैसे अनेकों फिल्म में काम किया है ।

अरविंद त्रिवेदी

अरविंद त्रिवेदी को रावण के किरदार में आज भी पसंद किया जाता है। इस किरदार को निभाते निभाते अरविंद की छवि ऐसे बन गई थी कि असल जिंदगी में लोग उन्हें खलनायक की तरह देखने लगे थे।

आर्य बब्बर

राज बब्बर के बेटे आर्य बब्बर ने सीरियल संकट मोचक महाबली हनुमान में रावण का किरदार निभाया था। उन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है।

पारस छाबड़ा

बिग बॉस 13 में सभी ने पारस छाबड़ा को देखा होगा। उन्होंने भी सीरियल विघ्नहर्ता गणेश में रावण का किरदार निभाया. हालांकि उनकी पिछले सभी रावण के किरदारों जैसी पहचान नहीं मिली।

ये भी पढ़ेंः सीएम योगी का दशहरा: पांव पखार किया कन्या पूजन, विजय शोभायात्रा में होंगे शामिल

तरुण खन्ना

हिट सीरियल देवों के देव महादेव में तरुण खन्ना ने रावण का रोल अच्छी प्रतिक्रिया मिली. हालांकि इस सीरियल में भगवान शिव के बारे में दिखाया गया था लेकिन इसमें कुछ एपिसोड रामायण का जोड़ा गया।

ये भी पढ़ेंः विजयादशमी पर मोहन भागवत ने चीन को दिया कड़ा संदेश, पढ़ें भाषण की बड़ी बातें

ये भी पढ़ें… Live पीएम की मन की बात: दशहरा पर रही ख़ास, सुने देशवासियों से क्या बोले मोदी…

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News