Father's Day Special: इस दिन पिता के साथ प्लान करें ये मूवीज देखना, एक दूसरे को समझने में होगी आसानी

Father's Day Special: एक पिता और बच्चों के बीच का रिश्ता बहुत खास होता है। यह बात सत्य है कि कभी पिता इस बात को जाहिर होने नहीं देते।

Published By :  Shweta
Update: 2021-06-18 12:50 GMT

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Father's Day Special: एक पिता और बच्चों के बीच का रिश्ता बहुत खास होता है। यह बात सत्य है कि कभी पिता इस बात को जाहिर होने नहीं देते। एक कहावत है कि पिता का साया बच्चों पर बरगद के पेड़ की तरह है। जो खूद धूप, बारिश में दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन बच्चों को किसी चीज की कमी होने नहीं देते। हर साल पूरा विश्व 20 जून को फादर्स डे सेलिब्रेट करता है। और अगर आप भी इस फादर्स डे पर कुछ स्पेशल करना चाहते हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताएंगे। जिसे आप अपने पापा के साथ देख सकते हैं।

फिल्म जानवर

यह फिल्म 24 दिसंबर 1999 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका अक्षय कुमार ने निभाया था। इस फिल्म की कहानी मशहूर एक्टर महेश आनंद (Mahesh Anand) और उनके बेटे के जीवन पर आधारित थी। यह फिल्म उस साल की काफी पॉपुलर फिल्मों में से एक रही।

कॉन्सेप्ट फोटो

फिल्म मासूम

यह फिल्म साल 1983 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अभिनेत्री शबाना आजमी, अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और जुगल हंसराज थे। यह फिल्म हॉलीवुड की फिल्म 'मैन वीमन एंड चाइल्ड' से रीमेक है। फिल्म की कहानी एक आदमी और उसके नाजायज बेटे के बीच संबंधों पर बनाई गई थी। इस फिल्म को आज भी लोग याद रखते हैं। यह उस दौरा का सुपरहिट फिल्‍म बेहद इमोशन है।

कॉन्सेप्ट फोटो

फिल्म अकेले हम अकेले तुम

यह फिल्म साल 1995 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में आमिर और मनीषा कोइराला मुख्य भूमिका में थी। जो एक फादर्स पर आधारित है। वहीं इस सुपरहिट फिल्म में आमिर सिंगल पैरेंट में नजर आए थे। जो अपने बच्चें की परवरिश करता है।

कॉन्सेप्ट फोटो

फिल्म पा

यह फिल्म साल 2009 में आई थी। जिसमें अभिनताभ बच्चन एक प्रोजेरिया से पीड़ित बेटे की भूमिका निभाए थे। इस फिल्म में पिता का किरदार अभिषेक बच्चन ने निभाया। यह फिल्म एक 13 साल बीमार बच्चे पर आधारित थी। फिल्म में पिता और पुत्र के प्यार सा रिश्त दिखाया गया है।

कॉन्सेप्ट फोटो

फिल्म दंगल

इस फिल्म में आमिर खान एक पिता के रोल में नजर आए थे। जो अपने बेटियों को दंगल की दुनिया में परचम लहराने का हुनर सिखाता है। यह फिल्म दंगल गर्ल फोगट सिस्टर्स पर आधारित है।

कॉन्सेप्ट फोटो

इस फिल्म में पिता और बेटियों के बीच के रिश्तो के दिखाया गया है। जो समाज से लड़कर अपने बेटियो को दंगल की दुनिया में एक अलग पहचान बनवाता है। 

फिल्म अपने तो अपने होते

कॉन्सेप्ट फोटो

यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में  मुख्य भूमिका में धर्मेंद्र, सनी देओल और बॉबी देओल  थे। यह फिल्म यह  धर्मेंद्र बेटे सनी देओल और बॉबी देओल पर आधारित रहा। फिल्‍म में इमोशन कूट कूट कर भरा हुआ है। 


Tags:    

Similar News