ट्रैफिक सिग्नल पर देखकर सुजैन को दिल दे बैठे थे ऋतिक, ऐसे टूटा 13 साल का रिश्ता

रोशन के निर्देशन में बनी ऋतिक की डेब्यू फिल्म 'कहो ना प्यार है' साल 2000 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। इस फिल्म की कमाई का असर ये था कि अंडरवर्ल्ड से भी राकेश रोशन को धमकी दी गई थी कि वो अपनी ब्लॉक बस्टर फिल्म 'कहो ना प्यार है' के प्रॉफिट में उन्हें हिस्सा दें।

Update: 2021-01-09 06:34 GMT
किसी फिल्म से कम नहीं है ऋतिक रोशन की रियल लाइफ, जानें अनसुने फैक्ट्स

मुंबई: एशिया के सबसे सेक्सी पुरुष का खिताब अपने नाम कर चुके बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन 10 जनवरी को अपना जन्मदिन मनाएंगे। बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और एक्टर राकेश रोशन के होनहार बेटे ऋतिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1974 को हुआ था। अब वे 47 साल के हो गए हैं। आईये आज जानते हैं ऋतिक रोशन की जिंदगी से जुड़ी खास बात जो शायद कम लोगों को ही पता होगी।

12 साल की उम्र में सुजैन से हुआ प्यार

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ऋतिक रोशन की पर्सनल लाइफ किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है। ऋतिक महज 12 साल की उम्र के थे जब वह अपने पहले प्यार यानी अपनी एक्स वाइफ सुजैन के घर के बाहर उन्हें इम्प्रेस करने के लिए चक्कर लगाया करते थे। हालांकि, दोनों के बीच सही मायनों में प्यार तब हुआ जब कई सालों बाद सुजैन विदेश से भारत वापस लौटीं। जानकारी के मुताबिक ऋतिक और सुजैन की मुलाकात एक ट्रैफिक सिग्नल पर हुई थी और यहीं से दोनों को पहली बार एक-दूसरे से प्यार हो गया था।

Photo-Social Media

ये भी पढ़ें: फियरलेस नाडिया: भारतीय सिनेमा में पुरुषों के वर्चस्वर को दी चुनौती, जानिए कहानी

शादी करने से पहले सुजैन और ऋतिक ने लगभग 4 सालों तक एक-दूसरे को डेट किया था। फिर दोनों ने साल 2000 में शादी की थी। हालांकि ये शादी नहीं टिक पाई और 13 एक-दूसरे के साथ रहने के बाद दोनों अलग होने का फैसला ले लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुजैन से अलग होने पर ऋतिक को बतौर एलिमनी 380 करोड़ रूपए की भारी-भरकम रकम भी चुकानी पड़ी थी।

पापा राकेश रोशन के साथ खास बॉन्डिंग

Photo-Social Media

ऋतिक बचपन से ही पिता राकेश रोशन के लाडले रहे हैं। राकेश रोशन ने हमेशा ऋतिक को सही राह दिखाई। जब उन्होंने फिल्मों में आने का मन बनाया तो भी राकेश रोशन ने उनके फैसले का सम्मान किया। जिस तरह राकेश रोशन ने ऋतिक को बॉलीवुड में लॉन्च किया, वो अपने आप में रिकॉर्ड है।

ब्लॉक बस्टर रही डेब्यू फिल्म

Photo-Social Media

मालूम हो कि राकेश रोशन के निर्देशन में बनी ऋतिक की डेब्यू फिल्म 'कहो ना प्यार है' साल 2000 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। साथ ही सबसे ज्यादा अवॉर्ड पाने के लिए इस फिल्म का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हुआ। इस फिल्म की कमाई का असर ये था कि अंडरवर्ल्ड से भी राकेश रोशन को धमकी दी गई थी कि वो अपनी ब्लॉक बस्टर फिल्म 'कहो ना प्यार है' के प्रॉफिट में उन्हें हिस्सा दें। बताया जाता है कि उस दौरान 10 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 62 करोड़ की कमाई की थी।

ये भी पढ़ें: सुप्रिया पाठक की फिल्मी लाइफ, शाहिद कपूर के पिता की जिंदगी में आईं ऐसे

Tags:    

Similar News