सुने इरफान का आखिरी संदेश, आपकी आँखों में आ जाएंगे आँसू

हैलो! भाईयों-बहनों, नमस्कार, मैं इरफान.. मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी... ये आखिरी शब्द थे इरफान की आवाज में। जिसे उन्होंने अपनी फिल्म अंग्रेजी मीडियम के प्रमोशन के लिए रिकॉर्ड किया था। लेकिन उन्होंने अपने संदेश में कहा था- मेरा इंतजार करना। इस इंतजार का अंत इस तरह होगा, ये शायद किसी ने नहीं सोचा था। 

Update: 2020-04-29 13:51 GMT

जयपुर हैलो! भाईयों-बहनों, नमस्कार, मैं इरफान.. मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी... ये आखिरी शब्द थे इरफान की आवाज में। जिसे उन्होंने अपनी फिल्म अंग्रेजी मीडियम के प्रमोशन के लिए रिकॉर्ड किया था। लेकिन उन्होंने अपने संदेश में कहा था- मेरा इंतजार करना। इस इंतजार का अंत इस तरह होगा, ये शायद किसी ने नहीं सोचा था।

इरफान खान के निधन से हर कोई सकते में है। इरफान को साल 2018 में कैंसर (न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर) का पता चला था जिसके बाद वो इलाज के लिए विदेश चले गए थे। तबीयत में सुधार होने के बाद पिछले साल इरफान मुंबई लौटे थे। खराब तबीयत के बीच भी उन्होंने अपनी आखिरी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग खत्म की थी।

यह पढ़ें....अभिनेता रघुबीर यादव ने कहा, कोविड पॉजिटिव रोगियों को अपराधी न समझें



यह फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' मेरे लिए बहुत खास है। यकीन मानिए, मेरी दिली ख्वाहिश थी कि इस फिल्म का प्रचार इतने ही प्यार से करुं, जितने प्यार से हमने इसे बनाया है।" होमी अदजानिया निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग इरफान ने जिस समय की थी, उस वक्त उनका न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज चल ही रहा था। इरफान खान ने कहा, "लेकिन मेरे शरीर के अंदर कुछ अनचाहे मेहमान बैठे हुए हैं।. उनसे वार्तालाप चल रहा है। देखते हैं कि ऊंट किस करवट बैठता है. जैसा भी होगा, आपको इत्तला कर दी जाएगी।" इरफान कहते हैं, "कहावत है 'व्हेन लाइफ गिव्स यू लेमन, यू मेक ए लेमनेड.। बोलने में अच्छा लगता है लेकिन सच में जब जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है तो शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है. लेकिन आपके पास सकारात्मक रहने के अलावा विकल्प ही क्या है।"



यह पढ़ें....जयपुर की गलियों से मुंबई तक का सफर तय कर ऐसे पाई थी खास पहचान: इरफान खान

इरफान आगे कहते हैं कि 'वो कहावत हैं ना - When life gives you lemons, use them to make lemonade, बोलने में अच्छा लगता है लेकिन जब सच में जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है ना तो शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है। आपके पास और रास्ते भी क्या हैं, सकारात्मक रहने के अलावा। फिर जिंदगी में शिकंजी बना पाते हैं या नहीं बना पाते हैं ये आप पर है।' आगे इरफान अपनी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' का ट्रेलर देखने के लिए कहते हैं। साथ ही कहते हैं, 'और हां मेरा इंतजार करिएगा।' इस वीडियो संदेश में इरफान खान की आवाज सुनाई देती है और फिल्म से जुड़ी तस्वीरें देखने को मिलती हैं। इन तस्वीरों में इरफान के अलावा करीना कपूर, राधिका मदान, पंकज त्रिपाठी, रणवीर शौरी भी नजर आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News