Mothers Day 2023 Special: बॉलीवुड की वो खूबसूरत अभिनेत्रियां जिन्हें अपनी ही उम्र के एक्टर्स को बनाना पड़ा था अपना बेटा

Mothers Day 2023 Bollywood Special: मदर्स डे का महीना चल रहा है, और सभी बच्चे अपनी मम्मियों को स्पेशल महसूस करवाने के लिए अभी से प्लानिंग करने लग गए हैं। इस साल यह खास दिन 14 मई को सेलिब्रेट किया जाएगा।

Update: 2023-05-10 08:38 GMT
Mothers Day 2023 Bollywood Special (Photo- Social Media)
Mothers Day 2023 Bollywood Special: मदर्स डे का महीना चल रहा है, और सभी बच्चे अपनी मम्मियों को स्पेशल महसूस करवाने के लिए अभी से प्लानिंग करने लग गए हैं। इस साल यह खास दिन 14 मई को सेलिब्रेट किया जाएगा। बता दें कि मदर्स डे हर साल मई महीने दूसरे संडे को मनाया जाता है, सिर्फ देशभर में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में लोग इस खास दिन को सेलिब्रेट करते है।
हमारे बॉलीवुड सितारे भी हर त्यौहार को बड़ी ही खुशी के साथ सेलिब्रेट करते हैं। वहीं मदर्स डे के दिन भी बहुत से सितारे अपनी मम्मियों के लिए सोशल मीडिया पर खास पोस्ट शेयर करते हैं। क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो पर्दे पर अपने से बड़े या फिर अपने बराबर के एक्टर्स की मां का रोल अदा कर चुकी हैं। मदर्स डे की इस खास रिपोर्ट में हम उन्हीं अभिनेत्रियों के बारे में आपको बताने वाले हैं।

हिमानी शिवपुरी बनीं थीं सलमान खान की मां

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी को भला कौन नहीं जानता। अपने एक से एक दमदार किरदार से उन्होंने दर्शकों के बीच खुद को साबित कर दिया था। हिमानी शिवपुरी ने फिल्म "बीवी नंबर वन" में सलमान खान की मां का किरदार निभाया था। हिमानी शिवपुरी बॉलीवुड के सुपरस्टार से उम्र में ज्यादा बड़ी तो नहीं हैं, लेकिन फिर वह सलमान खान की मां का किरदार निभा चुकी हैं। मालूम हो कि इस फिल्म के अलावा भी हिमानी शिवपुरी सलमान खान के साथ कई फिल्म में नजर आ चुकी हैं।

वहीदा रहमान बन चुकी हैं अमिताभ बच्चन की मां

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन का आज भी फिल्मी दुनिया में जलवा बरकरार है। अमिताभ बच्चन अबतक न जाने कितने एक्टर्स के साथ काम कर चुके हैं, उन्हीं में से एक हैं वहीदा रहमान। वहीदा रहमान मेगास्टार अमिताभ बच्चन से उम्र में ज्यादा बड़ी तो नहीं थीं, लेकिन फिर भी उन्होंने फिल्म "त्रिशूल" में अमिताभ बच्चन की मां का रोल अदा किया था। एक और दिलचस्प बात यह ही कि वहीदा रहमान अमिताभ बच्चन की गर्लफ्रेंड का किरदार निभा चुकी हैं।

केके मेनन की मां का किरदार निभाया था सुप्रिया पाठक ने

बॉलीवुड की एक और मां बेटे की जोड़ी की बात करें तो वह है केके मेनन और सुप्रिया पाठक की। सुप्रिया पाठक ने फिल्म "सरकार" में के के मेनन की मां का रोल निभाया था। बता दें कि के के मेनन अभिनेत्री सुप्रिया पाठक से सिर्फ 5 साल ही छोटे थे, लेकिन फिर भी सुप्रिया पाठक ने अभिनेता की मां का रोल निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया था।

शेफाली शाह निभा चुकी हैं अक्षय कुमार की मां का किरदार

बॉलीवुड अभिनेत्री शेफाली शाह भी अक्षय कुमार की मां का किरदार निभा चुकी हैं। अक्षय कुमार उम्र में शेफाली शाह से बड़े हैं, लेकिन फिर भी अभिनेत्री ने फिल्म "वक़्त: द रेस अगेंस्ट टाइम" में अक्षय कुमार की मां की भूमिका निभाई थी, जिसे दर्शकों से बेहद प्यार मिला था।

रीमा लागू ने निभाया था ऋषि कपूर की मां का किरदार

वैसे तो रीमा लागू और ऋषि कपूर ये दोनों ही कलाकार अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन आज भी इनके काम दर्शकों के जहन में बसे हुए हैं। वैसे तो अभिनेत्री रीमा लागू उम्र में अभिनेता ऋषि कपूर से छोटी थी, लेकिन फिर भी फिल्म "श्रीमान आशिक" में उन्होंने ऋषि कपूर की मां का किरदार निभाया था। इस मां और बेटे की जोड़ी को दर्शकों ने खूब प्यार दिया।

सुप्रिया कार्णिक ने निभाया था ऋतिक रोशन की मां का किरदार

अभिनेत्री सुप्रिया कार्णिक अपने से बड़े अभिनेता ऋतिक रोशन की मां का किरदार निभा चुकी हैं। जी हां!! सुप्रिया कार्णिक ने फिल्म "यादें" में ऋतिक रोशन की मां की भूमिक निभाई थी।

नरगिस दत्त बनीं थीं सुनील दत्त की मां

दुनिया को अलविदा कह चुकीं एक्ट्रेस नरगिस दत्त भी अपने से बड़े अभिनेता सुनील दत्त की मां का किरदार निभा चुकी हैं। फिल्म "मदर इंडिया" में नरगिस दत्त अभिनेता सुनील दत्त की मां बनीं थीं। फिल्मी पर्दे पर मां बेटे की इस जोड़ी को हर किसी ने पसंद किया था, यहां तक की आज भी बेहद पसंद किया जाता है।

अमिताभ बच्चन की मां बनीं थीं राखी

फिल्म "शक्ति" में अभिनेत्री राखी ने मेगास्टार अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाया था। अभिताभ बच्चन इस फिल्म के दौरान राखी से 5 साल बड़े थे, हालांकि इसके बावजूद राखी ने बेझिझक अमिताभ बच्चन की मां की भूमिका निभाई थी। वहीं राखी कई फिल्मों में अमिताभ बच्चन संग रोमांस भी कर चुकी हैं।

सोनाली कुलकर्णी ने निभाया सलमान खान की मां का किरदार

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली कुलकर्णी सुपरस्टार सलमान खान से उम्र में बहुत छोटी हैं, लेकिन उसके बावजूद एक्ट्रेस ने फिल्म "भारत" में उनकी मां का किरदार निभाया था।

इसी तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई और भी मां-बेटे की जोड़ियां हैं, जहां अभिनेत्रियों ने अपने से बड़े एक्टर्स की मां का रोल अदा किया है, जो ऑडियंस द्वारा खूब पसंद भी किया गया था।

Tags:    

Similar News