Oscar Nominations 2022: आज होगी 'ऑस्कर नॉमिनेशन 2022' की घोषणा, जानिए कब और कहां होगा प्रसारित

आइए उन प्रशंसकों के विवरण का भी उल्लेख करते हैं जो नामांकन की घोषणा को लाइव देखना चाहते हैं।

Written By :  Priya Singh
Update:2022-02-08 11:39 IST

फोटो साभार : इंस्टाग्राम 

Oscar Nominations 2022: एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज 8 फरवरी को 94वें पुरस्कार सत्र के लिए प्रमुख श्रेणियों में ऑस्कर नामांकित व्यक्तियों की आधिकारिक सूची का अनावरण करेगा। नामांकन की घोषणा ट्रेसी एलिस रॉस और लेस्ली जॉर्डन द्वारा की जाएगी। पिछले वर्षों की तरह, सभी की निगाहें सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (पुरुष और महिला) और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक की मंजूरी पर होंगी। जब हम अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित व्यक्तियों की सूची के बाहर होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आइए इस पर एक नज़र डालते हैं कि घोषणाओं में जाने की क्या उम्मीद है। हम उन प्रशंसकों के विवरण का भी उल्लेख करते हैं जो नामांकन की घोषणा को लाइव देखना चाहते हैं।

ऑस्कर 2022 के नामांकन की घोषणा कब होगी?

ऑस्कर नॉमिनेशन की घोषणा आज यानी मंगलवार शाम 6.30 बजे IST पर की जाएगी।

कहां देखें ऑस्कर 2022 के नॉमिनेशन?

ऑस्कर 2022 के नामांकन की घोषणा एक लाइव स्ट्रीम के माध्यम से की जाएगी, जिसे आप ऑस्कर डॉट ओआरजी, एबीसी, यूट्यूब, ट्विटर और फेसबुक पर देख सकते हैं।

ऑस्कर 2022 समारोह कब है?

ऑस्कर नामांकन की घोषणा मंगलवार को की जाएगी लेकिन समारोह, जहां विजेताओं की घोषणा की जाएगी, 27 मार्च को आयोजित किया जाना है।

ऑस्कर 2022 के नामांकन से क्या उम्मीद करें?

इस बार सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए 10 फिल्मों की भिड़ंत होगी। स्ट्रीमर नेटफ्लिक्स तीन दावेदारों के साथ मजबूत हो रहा है- द पावर ऑफ द डॉग, डोंट लुक अप" और टिक, टिक ... बूम!। Apple के पास CODA और द ट्रेजेडी ऑफ़ मैकबेथ चल रहा है जबकि Amazon का प्रतिनिधित्व बीइंग द रिकार्डोस के साथ किया जाता है। दो फिल्में जिनका एक साथ सिनेमाघरों में प्रीमियर हुआ और एचबीओ मैक्स- ड्यून और किंग रिचर्ड भी पसंदीदा हैं। केवल दो नाटकीय रिलीज लीकोरिस पिज्जा और बेलफास्ट दावेदार हैं।

क्या बॉक्स ऑफिस हिट्स को मिलेगी बेस्ट फिल्म की मंजूरी?

स्पाइडर-मैन: नो वे होम और नो टाइम टू डाई, जिसने सिनेमाघरों को महामारी में एक नया जीवन दिया, वे भी सर्वश्रेष्ठ फिल्म की दौड़ में हैं। क्या लोकप्रिय फिल्में अकादमी को आकर्षित करेंगी?

भारत ऑस्कर 2022 से जुड़ा

सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म श्रेणी की दौड़ में भारतीय प्रविष्टियाँ हैं जय भीम, मरक्कर: लायंस ऑफ़ द अरेबियन सी और इंडिया स्वीट एंड स्पाइसेस जिन्हें श्रेणी में 276 फिल्मों में नामित किया गया है। डॉक्यूमेंट्री फीचर राइटिंग विद फायर भी बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म श्रेणी में चल रहा है।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (महिला) पसंदीदा

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (महिला) श्रेणी में पसंदीदा में ओलिविया कोलमैन (द लॉस्ट डॉटर), लेडी गागा (हाउस ऑफ गुच्ची), जेनिफर हडसन (रिस्पेक्ट), निकोल किडमैन (बीइंग द रिकार्डोस), क्रूज़, जेसिका चैस्टेन (द आइज़ ऑफ़ टैमी) हैं। फेय), क्रिस्टन स्टीवर्ट (स्पेंसर) और अलाना हैम (लीकोरिस पिज्जा)।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (पुरुष) पसंदीदा

बेनेडिक्ट कंबरबैच (द पावर ऑफ द डॉग), एंड्रयू गारफील्ड (टिक, टिक ... बूम!), विल स्मिथ (किंग रिचर्ड), डेनजेल वाशिंगटन (द ट्रेजेडी ऑफ मैकबेथ), जेवियर बार्डेम (बीइंग द रिकार्डो), महेरशला अली (स्वान सॉन्ग) ), लियोनार्डो डिकैप्रियो (डोंट लुक अप), निकोलस केज (सुअर) और ब्रैडली कूपर (नाइटमेयर एले) इस श्रेणी के शीर्ष दावेदार हैं। 

Tags:    

Similar News