ऋषि कपूर B’Day: जब बेटे ने कि थी कार की फरमाइश, इस बात से ऋषि थे नाज़ार

बॉलीवुड दुनिया के दिग्गजों में से एक ऋषि कपूर का इस साल 30 अप्रैल को मुंबई में निधन हो गया। आज अभिनेता की 68वीं जयंती पर, आइए हम उनके जीवन, उनकी फिल्मों में उनकी सफलता के बारे में एक नज़र डालते हैं ।

Update: 2020-09-04 05:45 GMT
Rishi Kapoor birthday (file photo)

बॉलीवुड दुनिया के दिग्गजों में से एक ऋषि कपूर का इस साल 30 अप्रैल को मुंबई में निधन हो गया। आज अभिनेता की 68वीं जयंती पर, आइए हम उनके जीवन, उनकी फिल्मों में उनकी सफलता के बारे में एक नज़र डालते हैं ।

Full View

ऋषि कपूर का जन्मदिन

माना जाता हैं कि आपके अन्दर जो योग्यता हैं वो बचपन से ही अआप में दिखने लगती हैं । ठीक ऐसा ही ऋषि कपूर के साथ भी हुआ था । वो जन्मजात अभिनेता थे, जब उन्होंने चलना शुरू ही किया था तब वो आइने के सामने जाकर तरह तरह की शक्लें बनाया करते थे। 4 सितंबर को जन्में ऋषि कपूर अपने करियर में कई हिट फ़िल्में अपने नाम की हैं ।

मिली जीवन साथी

ऋषि कपूर ने कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया लेकिन दुनका दिल उनकी सह-कलाकार रही नीतू सिंह से लगा । फिल्मों में साथ काम करते -करते कब उन दोनों को प्यार हो गया उन्हें भी नहीं पता चला । नीतू सिंह के साथ, एक लंबी समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी कर ली। इस जोड़ी के दो बच्चे हैं - बेटी रिद्धिमा और बेटा रणबीर, जो एक अभिनेता भी हैं। रिद्धिमा की शादी भरत साहनी से हुई है।

Full View

यह पढ़ें….रिया के घर रेड: अधिकारियों ने की बड़ी कार्रवाई, ड्रग्स पर हुआ ये खुलासा

परिवार का दिन

ये बात बेहद कम लोगों को ही पता होगी कि ऋषि कपूर अपने चाचा शशि कपूर की तरह कभी रविवार को काम नहीं किया। रविवार मतलब परिवार का दिन। लेकिन शशि कपूर के ठीक विपरीत वो बहुत कड़क और अनुशासनप्रिय पिता थे और अपने बच्चों से बहुत कम बात करते थे। वो ठीक अपने पिता जैसे ही थे ।

Full View

बिगाड़ना नहीं चाहते थे

ऋषि के बारे में मशहूर था कि वो थोड़े कंजूस थे, उन्हें लोगों को उपहार देना पसंद नहीं था। जब उनका बेटा रणबीर 16 साल का हुआ था उन्होंने अपनी मां से एक कार की फरमाइश की। लेकिन चिंटू ने उनसे कहा, तुम्हारी अभी कार रखने की उम्र नहीं आई है। वो अपने बच्चों को बिगाड़ना नहीं चाहते थे। जब तक वो अपने पैरों पर खड़े नहीं हो गए तब तक उनके बच्चों रिद्धिमा और रणबीर ने हमेशा इकॉनॉमी क्लास से सफर किया।

Full View

यह पढ़ें..देश की इस सीक्रेट फोर्स ने ड्रैगन को किया हैरान, लद्दाख में छुड़ा दिए चीनी सेना के छक्के

ऋषि कपूर ने जिस भी किस्दार को निभाया हैं उनके फैन्स को पसंद आया। लता मंगेश्कर ने बिना वजह ही ये नहीं कहा था कि 'वो कपूर खानदान के सबसे होनहार अभिनेता थे।' उनके अभिनय की खासियत थी उसका 'एफर्टलेस' यानी सहज होना।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News