Bigg Boss: पहले से कितना बदल चुका है बिग बॉस, इस सीजन में हुए ये बदलाव

Salman Khan Reality Show Bigg Boss: 2006 में शुरू हुए बिग बॉस के पहले सीजन पर नजर डालेंगे तो, तब से लेकर अब तक बिग बॉस में काफी कुछ बदल चुका है, आइए हम आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं।

Report :  Shivani Tiwari
Update:2024-10-07 06:58 IST

Salman Khan Reality Show Bigg Boss

Salman Khan Reality Show Bigg Boss: कलर्स टीवी का सबसे अधिक सुर्खियां बटोरने वाला रियलिटी शो अपने नए सीजन के साथ वापस लौट आया है, जी हां! हम बात कर रहें हैं "बिग बॉस" की। बता दें कि पहली बार बिग बॉस का आगाज साल 2006 में हुआ था, जिसे अरशद वारसी ने होस्ट किया था, इसके बाद से लेकर अब तक बिग बॉस दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है और अब तो यह शो देश की जनता का सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला रियलिटी शो बन चुका है। 2006 में शुरू हुए बिग बॉस के पहले सीजन पर नजर डालेंगे तो, तब से लेकर अब तक बिग बॉस में काफी कुछ बदल चुका है, आइए हम आपको इसके बारे में डिटेल में बताते हैं।

पहले से कितना बदल चुका है बिग बॉस का खेल

बिग बॉस के आने वाले हर नए सीजन में काफी कुछ बदलाव होता है, नए सीजन में नया ट्विस्ट और टास्क आता ही है, वहीं अब बिग बॉस का 18वां सीजन भी बहुत सारे नए धमाकेदार ट्विस्ट के साथ वापस आ रहा है, बिग बॉस 18 का आगाज 6 अक्टूबर को हो रहा है, इस सीजन को लेकर तमाम तरह की खबरें आईं हैं कि इस सीजन में क्या कुछ खास होगा। थीम से लेकर बिग बॉस के घर तक सभी चीजें बेहद अलग होगी। फिलहाल चलिए आपको बताते हैं कि बिग बॉस के पहले सीजन से लेकर अब तक के सीजन में क्या-क्या बदल चुका है।


1. बिग बॉस की थीम

बिग बॉस के हर सीजन की थीम बेहद अलग होती है, जी हां! हर बार मेकर्स एक नई थीम के साथ वापसी करते हैं, जैसे इस सीजन की थीम समय का तांडव है, जिसमें बिग बॉस इस सीजन के सभी कंटेस्टेंट्स का फ्यूचर भी देख लेंगे। इस सीजन में तो टॉप 2 खिलाड़ियों का नाम भी ऐलान कर दिया गया है।


बिग बॉस का घर बना हाई फाई

बिग बॉस के घर की बात करें हर सीजन में बिग बॉस के घर को एक नए अंदाज में पेश किया जाता है, हर सीजन में बिग बॉस का घर बनाने का बजट बढ़ता ही जा रहा है, क्योंकि मेकर्स हर सीजन के साथ ही घर को आलीशान बनाते जा रहें हैं। वहीं इस सीजन में जेल फिर से आ चुका है, जी हां! पिछले कई सीजन में जेल नहीं देखने को मिला था, लेकिन इस सीजन में जेल आ चुका है। घर में कंटेस्टेंट्स को सभी लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी।

बिग बॉस का वेकअप सॉन्ग

बिग बॉस की शुरुआत जब हुई थी तब से लेकर सीजन 15 तक कंटेस्टेंट्स के लिए वेकअप सॉन्ग बजते थे, हर सुबह कंटेस्टेंट्स को उठाने के लिए फिल्मी गाने बजते थे, जिसे सुन सभी कंटेस्टेंट्स थिरकने लग जाते थे। वहीं सीजन 15 के बाद से अब बिग बॉस के घर में बिग बॉस एंथम बजता है।

लाइव फीड

बिग बॉस में पहले लाइव फीड नहीं हुआ करती थी, दर्शकों को सिर्फ टेलीकास्ट के समय ही देखने को मिलता था कि बिग बॉस के घर में क्या हुआ, लेकिन पिछले कुछ सीजनों से बिग बॉस में लाइव फीड भी आने लगा है, यानी कि दर्शक 24 घंटे इस शो को लाइव देख सकते हैं। उन्हें सिर्फ रात के 9 बजने का इंतजार नहीं करना पड़ता।

बिग बॉस कंटेस्टेंट्स

यदि देखा जाए कि बिग बॉस के घर में सबसे बड़ा बदलाव क्या हुआ है, तो वह है शो के कंटेस्टेंट्स। जी हां! पहले बिग बॉस में सिर्फ टीवी एक्टर्स को ही अप्रोच किया जाता था, लेकिन अब सोशल मीडिया के जमाने में टीवी एक्टर्स से ज्यादा तो सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स बिग बॉस का हिस्सा बनते हैं। हालांकि "बिग बॉस 18" की बात करें तो सुनने में आया है कि इस सीजन में सिर्फ एक्टर्स ही हिस्सा बनेंगे, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स को नहीं अप्रोच किया गया है।

कंटेस्टेंट्स की संख्या

बिग बॉस के घर में हर बार कंटेस्टेंट्स की संख्या में फेर बदल होता है, कभी 14 कंटेस्टेंट्स होते हैं तो कभी 18, वहीं इस सीजन में कहा जा रहा है पूरे 20 कंटेस्टेंट्स इसका हिस्सा बनने वाले हैं।

बिग बॉस के फिक्स्ड विनर

पिछले कुछ सीजनों से दर्शकों को पहले ही पता चल जाता है कि बिग बॉस का विनर कौन बनेगा। जी हां! क्योंकि बिग बॉस के घर में सोशल मीडिया इल्फ्लुएंसर्स आते थे, और जिसके सबसे अधिक फॉलोअर्स रहते थे, उसी से पता चल जाता था कि इस सीजन का विनर कौन बनेगा। इसके साफ तौर पर उदाहरण एमसी स्टैन और मुनव्वर फारूखी हैं।


हाइप के लिए मेकर्स करने लगे ये काम

बिग बॉस एक ऐसा शो है, जिसकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है, बच्चों से लेकर बड़े और बुजुर्ग सभी इस शो को देखते हैं। ऐसे में इस बार मेकर्स ने शो को हाइप में रखने के लिए एक नई चाल चली है, जी हां! इस सीजन में मेकर्स ने कंटेस्टेंट के नाम की अफवाह उड़ा दी। हैं बात कर रहें हैं निया शर्मा की, निया शर्मा के नाम का ऐलान ऑफिशियल तौर पर किया गया था, लेकिन एक्ट्रेस ने बताया कि वे बिग बॉस में नहीं आ रहीं हैं।

Tags:    

Similar News