Shah Rukh Khan: मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए किंग खान, 1 घंटे की पूछताछ के बाद आए बाहर, जानें क्या है मामला

Shah Rukh Khan: सुपरस्टार शाहरूख खान दुबंई एक बुक लॉन्च इवेंट में शामिल होने गए थे। शुक्रवार रात 12 बजे वापस मुंबई लौटे।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-11-12 09:10 GMT

मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए किंग खान (photo: social media )

Shah Rukh Khan: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में किंग खान के नाम से मशहूर शाहरूख खान और उनकी टीम को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट ने रोक लिया। मामला शुक्रवार देर रात का बताया जा रहा है। करीब 1 घंटे तक चली पूछताछ के बाद वे और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी एयरपोर्ट से बाहर निकले। बताया जा रहा है कि विदेश से लाखों रूपये की महंगी घड़ियां भारत लाने, बैग में महंगी घड़ियों के डिब्बे मिलने और कस्टम ड्यूटी न चुकाने के वजह से उन्हें रोका गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरूख के बॉडीगार्ड और उनकी टीम को कस्टम विभाग ने काफी देर बाद छोड़ा।

दुबई से लौटे थे शाहरूख

जानकारी के मुताबिक, बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान दुबंई एक बुक लॉन्च इवेंट में शामिल होने गए थे। शुक्रवार रात 12 बजे वापस मुंबई लौटे। एयरपोर्ट पर रेड चैनल पार करने के दौरान कस्टम ने शाहरूख और उनकी टीम के बैग में कीमती घड़ियां पाई। इसके बाद सभी को रोक दिया गया और बैग की जांच की गई। बैग में कई लग्जरी ब्रांड की घड़ियां मिली, जिसकी कीमत करोड़ों में थी। कस्टम ने इन घड़ियों का इवैल्यूएशन किया तो उनपर 17 लाख 56 हजार 500 रूपये की कस्टम ड्यूटी बनी।

कस्टम चुकाने के बाद छोड़े गए बॉडीगार्ड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घंटे भर के प्रोसेस के बाद आखिरकार शाहरूख खान और उनकी मैनेजर को जाने दिया गया। लेकिन किंग खान के बॉडीगार्ड समेत टीम के अन्य लोगों को कस्टम ने जाने से रोक दिया । इसके बाद एसआरके के बाडीगार्ड रवि ने लाखों रूपये का कस्टम चुकाया, जिसके बाद आज सुबह तकरीबन 8 बजे उसे छोड़ा गया। रिपोर्टेस में कहा जा रहा है कि चूंकि बिल रवि के नाम पर था, इसलिए उसे कस्टम चुकाना पड़ा। हालांकि, इसका भुगतान शाहरूख के क्रेडिट कार्ड से ही हुआ।

बता दें कि इससे पहले भी बॉलीवुड स्टार शाहरूख खान का एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग से पाला पर चुका है। साल 2011 में किंग खान और उनके परिवार को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभग ने तब रोका था, जब वे लंदन से छुट्टियां मनाकर लौटे थे। उन्हें तय मानक से अधिक लगेज कैरी करने के लिए रोका गया था। उनसे 1.5 लाख रूपये का फाइन भी लिया गया था।

Tags:    

Similar News