जन्मदिन विशेष: अगर धर्मेन्द्र ने ना किया होता फोन तो जितेन्द्र से हो जाती हेमा मालिनी की शादी!

खूबसूरत चेहरा, एक अलग अंदाज, अपनी बोली से लोगों के दिलों में बसने वाले और बॉलीवुड में अपने डांस के लिए मशहूर अभिनेता जितेंद्र का जन्म 1942 में आज ही के दिन अमृतसर में हुआ था।

Update: 2019-04-07 06:03 GMT
फ़ाइल फोटो

शाश्वत मिश्रा

लखनऊ: खूबसूरत चेहरा, एक अलग अंदाज, अपनी बोली से लोगों के दिलों में बसने वाले और बॉलीवुड में अपने डांस के लिए मशहूर अभिनेता जितेंद्र का जन्म 1942 में आज ही के दिन अमृतसर में हुआ था। आज जितेंद्र ने अपनी ज़िंदगी के 76 वर्ष इस जमीन पर बिता लिए हैं, यानी आज वो 76 साल के हो गए हैं।

इन्होंने अपने फिल्मी करियर में यूं तो बहुत सारी हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन इनकी नागिन,हातिम ताई, तोहफा, जानी दुश्मन, माँ और हिम्मतवाला जैसी फिल्में दर्शकों के दिलों में आज भी जिंदा है।

ये भी पढ़ें...भाई साब! बॉलीवुड की बसंती से शादी करना चाहते थे ये 3 सुपरस्टार

हेमा मालिनी के घर पहुंचे थे रिश्ता लेकर

जितेंद्र का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा जिसमें जया प्रदा, श्रीदेवी और हेमा मालिनी मुख्य थी। कहा तो ये भी जाता है कि फिल्म 'दुल्हन' की शूटिंग के दौरान जितेंद्र और हेमा ने साथ में काफी अच्छा समय बिताया था जिससे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गयी।

जिसके बाद जैसे ही शूटिंग खत्‍म हुई, जितेंद्र अपने माता-पिता को लेकर हेमा के घर शादी की बात करने पहुंच गए, दोनों के घरवाले बात ही कर रहे थे कि तभी धर्मेंद्र का फोन आया, उन्होंने हेमा पर गुस्सा निकालते हुए कहा कि वो फैसला लेने से पहले उनसे मिलें। अब हेमा काफी परेशान हो गई थीं, उन्हें देखकर जितेंद्र को लगा कि कहीं हेमा अपना फैसला बदल ना दें इसलिए उन्होंने उसी दिन तिरुपति मंदिर में शादी करने का फैसला किया।

अभी हेमा इस बारे में सोच ही रही थीं कि फिर से फोन की घंटी बजी और इस बार फोन पर और कोई नही बल्कि जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा थी उन्होंने ‌जितेंद्र को अपने प्यार का वास्ता देकर शादी ना करने को कहा। तब तक धर्मेंद्र तो फ्लाइट पकड़कर हेमा के घर चेन्नई जा पहुंचे, फिर तो जितेंद्र का हेमा से शादी करने का सपना अधूरा रह गया।

दरअसल, शोभा कपूर से जितेंद्र की शादी उनके बचपन में ही तय कर दी गयी थी जिसको मद्देनजर जितेंद्र ने शोभा से 1976 में शादी कर ली और आज मशहूर प्रोड्यूसर एकता कपूर और एक्टर तुषार कपूर के रूप में जितेंद्र-शोभा दो बच्चों के माता-पिता हैं।

ये भी पढ़ें...राजनीतिक दल बनाने में भी फिल्मी सितारे आगे

Tags:    

Similar News