Superstar Singer 2: टॉप 6 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए मोहम्मद फैज

Superstar Singer 2: सुपरस्टार सिंगर 2 के 6 को फाइनलिस्ट के रूप में चुना गया है। कंटेस्टेंट्स उर्फ ​​​​द बेस्ट बच्चे एवर ’- मोहम्मद फैज, मणि, प्रांजल बिस्वास, आर्यानंद आर बाबू, ऋतुराज और सायशा गुप्ता अपनी सुरीली आवाज से सभी को एक आखिरी बार मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार हैं

Report :  Anushka Rati
Update: 2022-08-29 13:46 GMT

Superstar Singer 2 (image: social media)

Superstar Singer 2: सुपरस्टार सिंगर 2 में आए सभी नामी सिंगर्स ने इस शो में आए सभी कंटेस्टेंट्स को सराहा और उनपर मां सरस्वती का आशीर्वाद है ये कहा क्युकी शो में आए सभी कंटेस्टेंट्स ने कुछ ऐसे सुर और अलाप लगाए की शो में गेस्ट बनकर आए पॉपुलर सिंगर्स मंत्रमुग्ध हो गए जहां उनका गाए गाने गा कर कंटेस्टेंट्स ने उन्हें यह सोचने पर मजबूर कर दिया की उन्होंने अपने गाने को इस तरह से क्यों नहीं गाया। तो चलिए जानते हैं की वो 6 कंटेस्टेंट्स कौन हैं जिन्होंने अपनी आवाज का जादू ऐसा बिखेरा और टॉप 6 में अपनी जगह बना ली। 

आपको बता दें कि सुपरस्टार सिंगर 2 सबसे पॉपुलर रियलिटी शो में से एक है और इसमें टैलेंटेड कंटेस्टेंट्स शामिल हैं जो अपनी मधुर आवाजों के साथ प्रत्येक एपिसोड में जादू चलतें हैं। वहीं शो में कंटेस्टेंट्स को इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में फेमस और पॉपुलर सिंगर्स की सलाह दी जाती है और फिर उन्हें जज किया जाता है। वहीं ये कंटेस्टेंट्स अंत में कैश प्राइज जीतने के लिए कई राउंड में एक दूसरे के खिलाफ कंपटीशन करते हैं। कई नामी सेलेब्स शो में आए हैं और कंटेस्टेंट्स द्वारा पेश किए गए शानदार परफॉर्मेंस से हैरान हुए हैं। 

बता दें कि लंबे समय तक सक्सेसफुली चलने के बाद शो अपने अंत तक पहुंच रहा है और सभी टैलेंटेड कंटेस्टेंट्स में से शीर्ष 6 को फाइनलिस्ट के रूप में चुना गया है। कंटेस्टेंट्स उर्फ द बेस्ट बच्चे एवर '- मोहम्मद फैज, मणि, प्रांजल बिस्वास, आर्यानंद आर बाबू, ऋतुराज और सायशा गुप्ता अपनी सुरीली आवाज से सभी को एक आखिरी बार मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार हैं क्योंकि वे प्रेस्टिजियस फिनाले में 'सुपरस्टार सिंगर' का खिताब जीतने के करीब जाने के लिए अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देते हैं। 

वहीं अपनी दिलकश आवाज के लिए पहचाने जाने वाले जोधपुर के 14 वर्षीय प्रतियोगी मोहम्मद फैज ने समय-समय पर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया है। इतना ही नहीं उस जज "हिमेश रेशमिया" ने उन्हें इंडियाज यूथ सेंसेशन तक का नाम दे दिया। टॉप 6 का हिस्सा बनने को लेकर एक्साइटेड मोहम्मद फैज ने कहा, ''सुपरस्टार सिंगर 2 ने मुझे बहुत कुछ दिया है। जब मैं शो में आया तो मुझे कोई नहीं जानता था, लेकिन आज जैसे ही मैं फिनाले में कदम रख रहा हूं, मैंने आखिरकार अपने लिए एक नाम बना लिया है। मुझे इस तरह के महान सिंगर्स से सीखने का अनुभव देने के लिए मैं शो को धन्यवाद नहीं दे सकता, मैं सच में आभारी हूं। मैं अभी भावनाओं के मिले जुले सिचुएशन से गुजर रहा हूं। मैं एक ही समय में एक्साइटेड और नर्वस हूं। हम सभी अपना बेस्ट परफॉर्मेंस करने जा रहे हैं और अपने दर्शकों को एक अद्भुत संगीत अनुभव देंगे। मैं अपने सभी सह-कंटेस्टेंट्स को शुभकामनाएं देता हूं। सर्वश्रेष्ठ गायक की जीत हो! "

वहीं अपनी सादगी और अपनी मां के लिए अंतहीन प्यार से लाखों दिल जीतने के बाद, सुपरस्टार सिंगर 2 का अपना राजा बेटा, मणि, जो धर्मकोट के रहने वाले हैं, ने साझा किया, "इतने बड़े मंच पर आना और सभी जजों और विशेष मेहमानों के सामने प्रदर्शन करना कोई बड़ी बात नहीं है। मेरे लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं। मेरी माँ को मुस्कुराते हुए और मेरे पिता को गौरवान्वित देखना मेरा लक्ष्य था और जब फाइनल में से एक के रूप में मेरे नाम की घोषणा की गई, तो मैंने उनके हल्के-फुल्के चेहरों को देखा और इससे मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने ट्रॉफी उठा ली हो। मैं इस अवसर के लिए वास्तव में आभारी हूं जिसने मुझे बढ़ने और बहुत कुछ सीखने में मदद की है। मैं इसका श्रेय अपने प्यारे कप्तान सलमान भैया को देता हूं जिन्होंने मेरा मार्गदर्शन किया है। लेकिन अब चूंकि दर्शकों और जजों ने मुझे फाइनलिस्ट के रूप में चुना है, मैं उन्हें निराश नहीं करूंगा और शो जीतने के लिए अपना शत-प्रतिशत दूंगा। मैं सच में उत्साहित हूँ।"

पश्चिम बंगाल की रहने वाली, प्रांजल बिस्वास 11 साल की एक नन्ही सी अजूबा है, जो अपने ऑडिशन दौर से ही अपने पारंपरिक अंदाज़ और भावपूर्ण आवाज़ से सभी की पसंदीदा बन गई। और, उनकी प्रतिभाशाली प्रतिभा को देखते हुए, न्यायाधीशों ने उनका नाम 'प्रभु प्रांजल' रखा। अपने उत्साह को व्यक्त करते हुए, युवा लड़के ने साझा किया, "मैं सुपरस्टार सिंगर 2 का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया है। इस मंच ने मुझे लोक संगीत को बढ़ावा देने का मौका दिया है और मैं इससे बहुत खुश हूं। ईमानदारी से कहूं तो जब फाइनलिस्ट में से एक के रूप में मेरे नाम की घोषणा की गई तो मैं सातवें आसमान पर था। प्रत्येक प्रतियोगी योग्य है, इसलिए प्रतियोगिता कठिन होने वाली है, लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने जा रहा हूं और अपने कप्तान पवन भैया और अपने माता-पिता को गौरवान्वित करूंगा।

कालीकट के आर्यानंद आर बाबू, जो अपनी जादुई आवाज के लिए जाने जाते हैं, शो की शुरुआत से ही जज के पसंदीदा रहे हैं। फाइनलिस्ट में से एक होने के लिए उत्साहित, आर्यानंद ने साझा किया, "मैं शीर्ष 6 प्रतियोगियों का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। सुपरस्टार सिंगर 2 मेरे लिए एक अविश्वसनीय यात्रा रही है और ऐसे कई यादगार पल रहे हैं जिन्हें मैं हमेशा संजो कर रखूंगा। मैं अपने कप्तान मोहम्मद दानिश, मेरे संगीत प्रशिक्षकों, सभी संगीतकारों और मेरे साथी प्रतियोगियों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं जो मुझे यहां लाए हैं। मैं फिनाले के लिए बेहद उत्साहित हूं।"

कालीकट का 10 वर्षीय लड़का, ऋतुराज न केवल जज का पसंदीदा रहा है, बल्कि अपने गायन और अपनी विचित्रताओं के कारण भी दर्शकों का पसंदीदा रहा है। जज हिमेश रेशमिया, जज हिमेश रेशमिया पर उनके द्वारा किए गए क्यूट प्रैंक्स के साथ उनका प्रदर्शन हमेशा सबसे अलग रहा है। टॉप 6 का हिस्सा बनने के अपने उत्साह के बारे में बात करते हुए ऋतुराज ने कहा, "सुपरस्टार सिंगर 2 का हिस्सा बनना मेरे जीवन का सबसे बड़ा मील का पत्थर रहा है। इतने सारे लोग मेरे पास पहुंचते हैं और मुझे बहुत अच्छा लगता है। इस मंच ने मुझे एक बेहतर गायक और कलाकार बनाया है। मुझे नहीं पता कि परिणाम क्या होने वाले हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि मैं अनुभव, यादों और सीखों का एक बैग वापस ले जाऊंगा। मैं निश्चित रूप से यह सब मिस करने जा रहा हूं लेकिन हां मैंने वास्तव में कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया है और उम्मीद है कि मैं फिनाले में अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।"

सुपरस्टार सिंगर 2 की मिस मोहाली, सायशा गुप्ता ने अपनी गायन प्रतिभा, अपनी क्यूटनेस और अपने हैरस्टाइल से सभी का प्यार पाया है। वहीं सायशा टॉप 6 का हिस्सा बनने के लिए काफी एक्साइटेड हैं साथ ही उसने शेयर किया, "मैं इस शो का हिस्सा बनकर धन्य हूं। मैं दर्शकों और मेरे कप्तान पवन भैया का आभारी हूं जिन्होंने मेरी पूरी यात्रा में मेरा साथ दिया और मुझे प्यार किया। इस शो ने मुझे एक गायक और कलाकार के रूप में अपने कौशल का पता लगाने के कई अवसर दिए हैं। मैं फिनाले में प्रदर्शन करने के लिए बेहद उत्साहित और सम्मानित हूं, मुझे उम्मीद है कि दर्शक हमारे प्रदर्शन का आनंद लेंगे।"

सुपरस्टार सिंगर 2 को हिमेश रेशमिया ,अलका याग्निक और जावेद अली जज कर रहे हैं। शो के होस्ट आदित्य नारायण हैं। सिंगिंग रियलिटी शो हर शनिवार और रविवार को रात 8 बजे प्रसारित होता है।

Tags:    

Similar News