The Kerala Story: 'द केरल स्टोरी' की टीम के लिए खुशखबरी! सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के रिलीज पर रोक से किया इंकार

The Kerala Story: फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा है। इस बीच फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, 'द केरल स्टोरी' को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Update: 2023-05-03 13:51 GMT
The Kerala Story (Image credit: Instagram)

The Kerala Story: फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर पिछले काफी दिनों से विवाद चल रहा है। फिल्म 5 मई 2023 को रिलीज होने वाली है, लेकिन कुछ लोग नहीं चाहते की फिल्म रिलीज हो। यही कारण है कि फिल्म को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी, जिस पर अब सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है।

खत्म होगा 'द केरला स्टोरी' पर विरोध!

दरअसल, 'द केरला स्टोरी' को बैन करने की मांग पिछले काफी दिनों से की जा रही थीं, इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी। मामले पर कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। 'द केरला स्टोरी' को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'हर मामले में सुप्रीम कोर्ट उपाय के तौर पर नहीं आ सकते। इस मामले में हाईकोर्ट जा सकते हैं। हम यहां सुपर हाईकोर्ट नहीं बन सकते।'

क्या फिल्म में नहीं है कोई सच्चाई

अदा शर्मा स्टारर 'द केरल स्टोरी' के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा गया, फिल्म में उन लड़कियों की कहानी है, जो नर्स बनना चाहती थीं, लेकिन ISIS की आतंकी बन गई। 'द केरल स्टोरी' के ट्रेलर में ब्रेन वॉश, लव जिहाद, हिजाब और ISIS जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। ये फिल्म मुस्लिमों के खिलाफ है। याचिका में 'द केरल स्टोरी' पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

फिल्म पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

बता दें कि इतने बवाल के बीच सेंसर बोर्ड की ओर से इसे A सर्टिफिकेट दे दिया गया है। इसके साथ ही फिल्म से दस कंट्रोवर्शियल सीन हटवा दिए गए हैं। 'द केरल स्टोरी' से केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन को वो बयान हटा दिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा था, 'दो दशकों में केरल मुस्लिम आबादी वाला राज्य बन जाएगा, क्योंकि युवाओं को इस्लाम के लिए प्रभावित किया जा रहा है।' फिल्म में से वो सीन भी हटाया गया है, जिसमें एक हिंदू भगवान को गलत तरीके से दिखाया गया। फिल्म के डायलॉग 'भारतीय कम्युनिस्ट सबसे बड़े पाखंडी हैं' में से 'भारतीय' शब्द को भी हटाया गया है।

फिल्म में 32 हजार लड़कियों के लापता होने का किया गया दावा

फिल्म में दावा किया गया है कि यह केरल की उन 32 हजार लापता लड़कियों की कहानी है जिनका ब्रेनवॉश करके पहले उन्हें इस्लाम कबूल करने पर मजबूर किया गया। बाद में उनको ISIS से जोड़कर आतंकवादी बना दिया गया। 'द केरल स्टोरी' 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इसके डायरेक्टर सुदीप्तो सेन हैं और प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह। वहीं, फिल्म में अदा शर्मा मैन लीड में है।

Tags:    

Similar News