The Kerala Story: 'द केरल स्टोरी' के रिलीज से पहले मचा बवाल, तामिलनाडु में हाई अलर्ट हुआ जारी

The Kerala Story: 'द केरल स्टोरी' 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी, लेकिन रिलीज से पहले ही तमिलनाडु में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Update: 2023-05-04 16:30 GMT
The Kerala Story (Image credit: Instagram)

The Kerala Story: 'द केरल स्टोरी' को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। फिल्म को लेकर मुस्लिम समुदाय से लेकर कई राजनीतिक पार्टियां रोक लगाने की बात कर हैं। हालांकि, फिल्म 5 मई को पैन इंडिया रिलीज हो रही है, लेकिन विवाद काफी ज्यादा बढ़ता ही जा रहा है, जिसे देखते हुए तमिलनाडु स्टेट में एहतियातन हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। क्योंकि सामने आई लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ समूहों ने विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

तमिलनाडु में 'द केरल स्टोरी' को लेकर हाई अलर्ट हुआ जारी

दरअसल, 'हिंदुस्तान टाइम्स' की एक रिपोर्ट के अनुसार एक अधिकारी ने बताया, “कुछ समूहों ने विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। हमारी इंटेलिजेंस विंग ने सोशल मीडिया पर उनके मैसेज पर ध्यान दिया है। कुछ इस्लामिक समूहों ने प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कुछ जिलों में पुलिस से भी कॉन्टेक्ट किया है, लेकिन सरकार इस पर रोक नहीं लगा रही है। यहां तक ​​कि केरल ने भी इस पर प्रतिबंध नहीं लगाया है। हालांकि, हमने हाई अलर्ट पर रहने के लिए सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अलर्ट भेज दिया है।''

सुप्रीम कोर्ट ने ‘द केरल स्टोरी' के हक में सुनाया था फैसला

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को ‘द केरल स्टोरी’ की रिलीज को रोकने के लिए याचिकाओं पर विचार करने से इनकार कर दिया था और याचिकाकर्ताओं को केरल हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने का निर्देश दिया था। जहां इसी तरह की याचिकाएं लंबित है। बता दें कि फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद मुस्लिम मौलवियों की संस्था जमीयत उलमा-ए-हिंद ने शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें कहा गया था कि यह फिल्म पूरे समुदाय को नीचा दिखाती है और मुस्लिमों के जीवन और आजीविका को खतरे में डालेगी।

‘द केरल स्टोरी’ के 10 सीन्स को किया गया डिलीट

वहीं फिल्म पर हो रहे विवाद के बीच ‘द केरल स्टोरी’ को 'ए' सर्टिफिकेट देने के अलावा केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वीएस अच्युतानंदन के एक पूरे इंटरव्यू सहित 10 सीन्स को रिलीज प्रिंट से हटा दिया गया है। एक दृश्य जिसमें कथित रूप से "भारतीय कम्युनिस्ट सबसे बड़े पाखंडी हैं" में से भारतीय शब्द फिल्म से हटा दिया गया है। बता दें कि इस फिल्म में यह दावा किया जा रहा है कि राज्य की 32,000 लड़कियां लापता हो गई थीं और बाद में आतंकवादी समूह में शामिल हो गई थीं। फिल्में में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी ने अहम रोल प्ले किया हैं।

Tags:    

Similar News