Etah News: अखिलेश के करीबियों में शुमार सपा नेता पूरी करने वाले हैं मुकदमों की सेंचुरी, दर्ज हुई एक और FIR

Etah News: सपा मुखिया अखिलेश के करीबी माने जाने जाने वाले एटा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह पर एक और एफआइआर दर्ज हुई है। अभी तक कुल 86 आपराधिक मामले चल रहे हैं।

Update: 2023-03-19 19:32 GMT
सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबी एटा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह: Photo- Social Media

Etah News: सपा मुखिया अखिलेश के करीबी माने जाने जाने वाले एटा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह पर एक और एफआइआर दर्ज हुई है। इसे मिलाकर आज तक उनपर 87 मामले दर्ज हो चुके हैं। स्थानीय लोगों में चर्चा है कि नेताजी मुकदमों की सेंचुरी बना पाएंगे या नहीं।

गैंगस्टर के तहत फिलहाल एटा जिला कारागार में हैं बंद

सपा के कद्दावर नेता जुगेंद्र सिंह व उनके पूर्व विधायक भाई व भतीजे पर एक वर्ष पुरानी घटना के मामले में एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। एटा जनपद के थाना मलावन क्षेत्र के ग्राम आसपुर में करीब एक साल पहले हुई छेड़छाड़, मारपीट, जान से मारने का प्रयास और जमीन पर अवैध कब्जे की घटना का हवाला देते हुए धारा 147, 323, 354(ख),307 एवं 447 में मुकदमा बीती रात्रि हुआ है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मलावन देवेन्द्र नाथ मिश्रा ने बताया कि उनके थाना क्षेत्र के ग्राम लालडुंडवारा निवासी संजू पुत्र रामप्रसाद द्वारा दी गई एक तहरीर पर बीती शाम एक मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिसमें 11 फरवरी 2022 को घटी एक घटना में संजू नामक युवक ने सपा के दबंग नेता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव तथा उनके बड़े भाई पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव, भतीजे प्रमोद यादव, सुबोध यादव सहित दो अन्य लोगों पर तमाम आरोप लगाए हैं। तहरीर में संजू ने कहा है कि घटना के समय सपा नेताओं द्वारा उसके व उसकी पत्नी के साथ मारपीट कर उनकी हत्या का प्रयास किया गया। प्रार्थी बमुश्किल वहां से अपनी जान बचा कर भाग आया नहीं तो वह लोग उसकी हत्या कर देते।

योगी सरकार में न्याय की उम्मीद

संजू ने कहा कि ‘प्रदेश में सब को न्याय दिलाने की बात योगी सरकार करती है, ऐसे में मुझे भी उम्मीद है कि न्याय मिल जाएगा। इसलिए मैं यह तहरीर देने की हिम्मत कर रहा हूं।’ बताते चलें कि बीते एक वर्ष से सपा के दिग्गज नेता तथा सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबी पूर्व प्रधान व भाइयों की प्रशासन द्वारा करोड़ों रुपए की संपत्ति जब्त हुई है। गैंगस्टर में उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वर्तमान में उनके परिवार के अन्य सदस्य फरार हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष पत्नी भी फरार

लगातार चल रही प्रशासन की कार्रवाई के बाद जोगेंद्र सिंह यादव की जिला पंचायत अध्यक्ष पत्नी भी फरार हैं। वर्तमान में जुगेंद्र सिंह यादव तथा उनके बड़े भाई रामेश्वर सिंह यादव गैंगस्टर के एक मुकदमे में जेल काट रहे हैं। जेल जाने से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव पर प्रशासन द्वारा बताए गए कुल 86 मुकदमे दर्ज थे। जिनमें से तीन मुकदमों में वह फरार थे। शेष में जमानत पर चल रहे थे। बीते देर शाम लिखे गए मुकदमे सहित योगेंद्र सिंह यादव पर अब मुकदमों की संख्या 87 हो गई है।

Tags:    

Similar News