Etah News: गौवंश का सामूहिक हत्या, आधा दर्जन से अधिक पशुओं के अवशेष मिलने से हड़कंप

Etah News: गौवंश की सामूहिक हत्या की सूचना पर विश्व हिंदू परिषद आदि संगठनों के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौके पर पहुंच गए और हंगामा किया। उन्होंने कहा कि गौवंश की हत्या उसका मांस निकालने के लिए की गई है।

Update: 2023-05-02 19:29 GMT
Vishwa Hindu Parishad created ruckus after the remains of mass cow slaughter

Etah News: जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक गौवंश के अवशेष मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। गौवंश की सामूहिक हत्या की सूचना पर विश्व हिंदू परिषद आदि संगठनों के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौके पर पहुंच गए और हंगामा किया। उन्होंने कहा कि गौवंश की हत्या उसका मांस निकालने के लिए की गई है।

भारी पुलिस बल और फॉरेंसिक टीम ने लिया जायजा

घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल और अधिकारी पहुंचे। आशंका जताई गई कि गौ तस्करों द्वारा गौमांस की तस्करी के लिए हत्या की गई है। जानकारी के मुताबिक अलीगंज रोड स्थित ग्राम लखमीपुर के समीप सुबह ग्रामीणों ने गोवंशों के कटे मस्तक तथा अवशेष पड़े देखे। ये बात जंगल में आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। घटनास्थल पर पुलिस बल, पशु पालन विभाग, डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम पहुंची। इसके अलावा गौ रक्षा टीम एवं विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ता भी वहां एकत्र हो गए और गोकशी करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की मांग करने लगे।

पुलिस ने जांच के लिए भेजे सैंपल

अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा ने बताया कि बीती रात्रि थाना कोतवाली देहात के ग्राम पवांस के समीप नहर किनारे सुनसान स्थान पर गौवंश के कटे सिर तथा अवशेष मिले, जिनका पशु पालन विभाग के चिकित्सकों की टीम द्वारा जांच के लिए सैंपल लिया गया है। सभी अवशेषों को विधिवत दफना दिया गया है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर सभी बिंदुओं पर गंभीरता से जांच की जा रही है। गौवंशों की हत्या क्यों और किसने की इस बिंदु पर भी गंभीरता से जांच की जा रही है। शीघ्र ही हत्यारों का पता लगाकर कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। गौरक्षा संगठन के नेत्रपाल सिंह ने कहा कि आज योगीराज में भी तस्करों के हौसले इतने बुलंद है कि वह हमारी हिन्दू धर्म की आस्था का प्रतीक गौवंश की हत्या कर शासन प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं। अगर शीघ्र ही हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो हम आंदोलन हेतु बाध्य होंगे।

Tags:    

Similar News