सपा प्रत्याशी सहित 191 लोगों पर आचार संहिता का मुकदमा दर्ज

UP Nikay Chunav 2023: फतेहपुर बिना परमिशन भीड़ लेकर जुलूस निकालकर प्रचार प्रसार करने पर सपा प्रत्याशी सहित 191 लोगों पर आचार संहिता का मुकदमा दर्ज, सपा विधायक से पुलिस की हुई थी नोकझोंक।

Update:2023-05-02 00:32 IST
Code of conduct case filed against 191 people

Fatehpur News: फतेहपुर जिले में नगर निकाय चुनाव में बिना परमिशन सपा प्रत्याशी के द्वारा भीड़ लेकर जुलूस के साथ प्रचार प्रसार करने की सूचना पर सदर से सपा विधायक और कोतवाली पुलिस के बीच नोकझोंक हो गया था। जिसके बाद कोतवाली प्रभारी के तहरीर पर 191 लोगों के खिलाफ आचार संहिता का मुकदमा दर्ज किया गया है।

फतेहपुर सदर कोतवाली प्रभारी अमित कुमार मिश्रा ने बताया कि रविवार की शाम बाकरगंज चैकी प्रभारी के साथ वाहन चेकिंग कर रहा था तभी सपा प्रत्याशी और मसवनी मोहल्ला से सभासद के निर्दलीय प्रत्याशी एनुल आबदीन उर्फ हुमायूं सभासद व उनके समर्थकों द्वारा बिना परमिशन भीड़ लेकर जुलूस के साथ चुनाव प्रचार प्रसार किया जा रहा था। पुलिस बल के साथ बाकरगंज तिराहा पर पहुंचा तो भीड़ के साथ मिलने पर परमिशन दिखाने को कहा तो परमिशन नहीं होने पर 41 नामजद व 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है। इस मामले में सपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा सदर नगर पालिका परिषद के चुनाव में हार के डर से सत्ता के हनक पर मुकदमा दर्ज करवा रही है, लेकिन सपा का कार्यकर्ता डरने वाला नहीं है।

बता दें कि बीत दिन रविवार शाम को सदर विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक और समर्थकों से पुलिस से चुनाव प्रचार के दौरान नोकझोंक हो गई थी जिसमंे पुलिस पर भाजपा के नेताओं के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया था। सदर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर जीत के लिए भाजपा ने पूरा दमखम लगा रखा है। पिछले बार भाजपा की सरकार रहते सपा प्रत्याशी ने भाजपा के प्रत्याशी को तीन हजार मतों से हरा दिया था। जिसको लेकर इस बार भाजपा ने पूरी ताकत सदर नगर पालिका परिषद में लगा दिया है।

Tags:    

Similar News