Tesla को झटका, दुनिया की बेस्ट सेलिंग कार बनी चीन की Mini EV, जानिए खासियत

चीन की छोटी इलेक्ट्रिक कार ने मार्केट में धमाल मचा रखा है। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में सबसे ऊपर रहने वाली टेस्ला को टक्कर देने चीन की यह कार आ गई है। बताया जा रहा है कि जनवरी में hong guang ने कुल 36,000 यूनिट की बिक्री की।

Update: 2021-03-22 05:54 GMT
Tesla को झटका, दुनिया की बेस्ट सेलिंग कार बनी चीन की Mini EV, जानिए खासियत photos (social media)

नई दिल्ली : लोग बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए अब डीजल, पेट्रोल से ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। जब इलेक्ट्रिक कारों की बात आती है तब सबसे पहले टेस्ला का नाम लिया जाता है। आपको बता दें कि टेस्ला दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए जानी जाती है। लेकिन टेस्ला को टक्कर देने के लिए चीन की छोटी इलेक्ट्रिक कार hong guang मार्केट में उतर चुकी है। इस कार को अब तक की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार का दर्जा मिल चूका है।

टेस्ला को पिछाड़ा चीन की इलेक्ट्रिक कार hong guang

चीन की छोटी इलेक्ट्रिक कार ने मार्केट में धमाल मचा रखा है। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में सबसे ऊपर रहने वाली टेस्ला को टक्कर देने चीन की यह कार आ गई है। बताया जा रहा है कि जनवरी में hong guang ने कुल 36,000 यूनिट की बिक्री की। जबकि टेस्ला की इस महीने 21,500 यूनिट की बिक्री हुई। फरवरी महीने में hong guang ने 20,000 यूनिट की सेल की जबकि टेस्ला ने फरवरी महीने में 13,700 यूनिट की बिक्री की।

जानें मिनी ईवी की कीमत

चीन की मिनी ईवी कई मामलों में टेस्ला के मॉडल 3 से पीछे है। आपको बता दें कि टेस्ला की कारों में साइज, परफॉर्मेंस और ड्राइविंग रेंज काफी बेहतर है। चीन की मिनी ईवी की बात करें तो चीन के रुपये के हिसाब से इस कार की कीमत महज 4500 डॉलर है। यह इस कार की सबसे ज्यादा बिकने की वजह है। चीन की मिनी ईवी की कम कीमत को देख लोग काफी आकर्षित हो रहे हैं। मिनी ईवी के साइज की बात करें तो यह 115 इंच लंबी, 59 इंच चौड़ी वहीं इसकी ऊंचाई 64 इंच है। आपको बता दें कि इस कार का वजन मात्र 665 ग्राम है। इसके साथ यह कार सिंगल चार्ज में 170 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है।

ये भी पढ़े......Apple को झटकाः देश ने ठोका करोड़ों का जुर्माना, नहीं दिया था iPhone के साथ चार्जर

जानें टेस्ला मॉडल 3 का स्पेसिफिकेशन

टेस्ला मॉडल 3 की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार की लंबाई 185 इंच, चौड़ाई 73 इंच और ऊंचाई 57 इंच है। इसके साथ इस कार के वजन की बात करें तो 1,587 किलोग्राम है। आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 402 किलोमीटर की रेज देता है। बताया जाता है कि टेस्ला मॉडल 3 की शुरुआती कीमत 38,190 डॉलर है।

ये भी पढ़े.....गोगरा-डेपसांग: इस मुद्दे पर फिर होगी भारत-चीन वार्ता, सेनाओं की वापसी पर चर्चा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News