Face mask sheet: चेहरे पर चाहतें हैं इंस्टेंट ग्लो लाना तो करें फेस शीट मास्क का इस्तेमाल

Face MaskSheet:ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप फेस शीट मास्क का इस्तेमाल करें।इसके इस्तेमाल से आप चेहरे पर मिनटों में इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं।फेस शीट मास्क स्किन को हेल्दी बनाता है।

Update: 2022-07-28 03:49 GMT

Face Mask Sheet (Image: Social Media)

Face Mask Sheet: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप फेस शीट मास्क का इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल से आप चेहरे पर मिनटों में इंस्टेंट ग्लो पा सकते हैं। फेस शीट मास्क स्किन को हेल्दी बनाता है। मार्केट में कई तरह के फेस शीट मास्क उपलब्ध हैं लेकिन इसे आपको बाजार से खरीदने की जगह आप घर पर भी आसानी से बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं फेस शीट मास्क के फायदे

चावल का मास्क

अगर आपको चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो चाहिए तो फेस शीट मास्क का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप चावल के बने फेस शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। कोरियन महिलाएं अपने चेहरे पर चावल का इस्तेमाल करती हैं। यह एंटी-एजिंग की समस्या को भी कम करता है। चावल फेस शीट मास्क के इस्तेमाल से स्किन हेल्दी बनती है। साथ ही चेहरे पर निखार आ जाता है। इसको बनाने के लिए आप शीट मास्क की प्लेन शीट लें (शीट मास्‍क की प्‍लेन शीट आसानी से मार्केट में म‍िल जाएगी।)। अब इस शीट को चावल के पानी में डाल दें और उसे सूखने दें। फिर सुबह इसे चेहरे पर लगा लें और जब सूख जाए तो साफ पानी से धो लें। इस फेस मास्क के इस्तेमाल से आप चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाएंगे।

तरबूज से बना शीट मास्क

तरबूज से बना शीट मास्क कूलिंग इफेक्ट के लिए जाना जाता है। इसके इस्तेमाल से चेहरा फ्रेश नजर आता है और सन डैमेज की समस्या कम हो जाता है। इसे बनाने के लिए आपको चाहिए तरबूज का रस, एलोवेरा जेल और फेशियल मास्क शीट। सबसे पहले शीट मास्क बनाने के लिए 3 से 4 चम्मच तरबूज का जूस और 1 चम्मच एलोवेरा जेल लें। अब दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। अब इसे फ्रिज में करीब 15 मिनट के लिए रख दें। फिर इसमें 5 मिनट के लिए कॉटन शीट मास्क को भिगोकर रखें। अब मास्क से एक्सट्रा लिक्विड निचोड़ लें। अब इस मास्क को अपने चेहरे पर अच्छे से लगा लें। फिर करीब 15-20 मिनट बाद अपना चेहरा साफ पानी से धो लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाना न भूलें। इस शीट मास्क से त्वचा हाइड्रेट रहती है, जिससे स्किन ड्राई नहीं होती है।

खीरा से बना शीट मास्क

चेहरे पर निखार पाने के लिए आप खीरा से बना शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। खीरा चेहरे पर मौजूद अतिरिक्त ऑयल को भी सोखने में मदद करता है। इसके अलावा खीरे से त्वचा हाइड्रेट रहती है और यह जलन, सूजन को शांत करता है और इसके मॉइस्चराइजिंग लाभ होते हैं। इसलिए खीरा से बना शीट मास्क का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप खीरे को कद्दूकस कर लें। फिर इसके रस को छान लें। अब खीरे के रस में कॉटन फेशियल शीट मास्क को भिगने के लिए रख दें। फिर शीट मास्क को करीब 20-30 मिनट तक फ्रिज में रख दें। अब इस शीट मास्क को चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगा कर रखें। फिर ठंडे पानी से धो लें।   इसके इस्तेमाल से स्किन खूबसूरत और हेल्दी बनेगी। इससे स्किन खूबसूरत के साथ साथ बहुत ज्यादा ग्लो भी करेगी।  

 


Tags:    

Similar News