अलीगढ़ : 1200 कश्मीरी छात्रों का गुरुवार को AMU छोड़ने का अल्टीमेटम

Update:2018-10-16 18:31 IST

अलीगढ़ : 1200 कश्मीरी छात्रों ने गुरुवार को AMU छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में आतंकी वानी की नमाज जनाजा के मुद्दे पर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। आज से प्रदर्शन पर उतरे कश्मीरी छात्रों ने देशद्रोह के आरोप वापस न होने पर बृहस्पतिवार को सर सैयद डे पर अपनी डिग्रियां लौटाकर AMU छोड़ने का अल्टीमेटम दिया है। तब तक छात्रों ने दिन रात प्रदर्शन करने का एलान किया है।

AMU विवाद: पूर्व सीएम महबूबा ने कहा- मन्‍नान वानी आतंकी नहीं पीडि़त है

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के कश्मीरी छात्रों ने यह अल्टीमेटम हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी वानी के नमाज ए जनाजा पढ़ने की कोशिश के दौरान देश विरोधी नारे लगाए जाने के आरोप में साथियों पर दर्ज देशद्रोह का मुकदमा वापस न लिए जाने की स्थिति में यह कदम उठाने का एलान किया है।

AMU: आतंकी के लिए शोक सभा करने के आरोप में दो स्टूडेंट्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज

AMU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष सज्जाद राधर ने कहा है कि यह सही है कि एमयू प्रशासन को पत्र लिखकर कहा है कि यह सही है कि नमाजे जनाजा की अनुमति मांगी गई थी लेकिन अनुमति न मिलने पर आयोजन नहीं हुआ। ऐसे में जबकि नमाजे जनाजा हुई ही नहीं तो नारे कैसे लग गए। इसलिए मामले वापस लेकर कश्मीरी छात्रों को बदनाम करना बंद करें। यूनिवर्सिटी में बारह सौ कश्मीरी छात्र हैं।

Tags:    

Similar News