बड़ी खबर: यहां 15 हजार बैंक कर्मचारियों ने छोड़ दी नौकरी, जानें पूरा मामला

एक्सिस बैंक  के 15 हजार कर्मचारियों ने पिछले कुछ महीनों में बैंक का साथ छोड़ दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैंक का मैनेजमेंट के बदलने से कर्मचारियों को काम करने में दिक्कतें आ रही थी। इसलिए मिड लेवल के एग्जीक्यूटिव ने बैंक की नौकरी छोड़ी है।

Update: 2020-01-08 16:16 GMT

नई दिल्ली: एक्सिस बैंक के 15 हजार कर्मचारियों ने पिछले कुछ महीनों में बैंक का साथ छोड़ दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैंक का मैनेजमेंट के बदलने से कर्मचारियों को काम करने में दिक्कतें आ रही थी। इसलिए मिड लेवल के एग्जीक्यूटिव ने बैंक की नौकरी छोड़ी है।

नया मैनेजमेंट, बैंक की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए ब्रांच के ऑपरेशन में बदलाव कर रहा हैं। आपको बता दें कि शिखा शर्मा के एमडी और सीईओ का पद छोड़ने के बाद 1 जनवरी 2019 से एक्सिस बैंक ने अमिताभ चौधरी को नया सीईओ और एमडी नियुक्त किया। उनका कार्यकाल तीन साल का है। अमिताभ चौधरी 2010 से एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस के सीईओ और एमडी भी रहे हैं।

ये भी पढ़ें...नोएडाः एक्सिस बैंक में नोटबंदी के बाद एकाउंट में जमा हुआ 100 करोड़ से ज्यादा

क्या है नौकरी छोड़ने की वजह?

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक एक्सिस बैंक के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि पुराने लोग इसलिए नौकरी छोड़ रहे हैं क्यों कि उन्हें नए जमाने के साथ बदलाव को समझने में दिक्कत हो रही है।

इसके अलावा कर्मचारी नए माहौल में खुद को ढाल नहीं पा रहे हैं। हालांकि बैंक अभी नए लोगों की भर्ती करने पर जोर दे रहा है। अगर मौजूदा वित्त वर्ष की बात करें तो एक्सिस बैंक ने कुल 28 हजार लोगों को नौकरी पर रखा है।

इसके साथ ही जनवरी-मार्च तिमाही में बैंक ने 4 हजार कर्मचारियों को नौकरी देने की योजना बनाई है। वहीं अगले दो सालों में 30 हजार नए लोगों को जोड़ने का इरादा है। फिलहाल बैंक के पास 72 हजार के करीब कर्मचारी हैं।

खाताधारक निपटा लें अपने काम! बैंककर्मी करने जा रहे हैं बड़ी हड़ताल

2019 में मैनेजमेंट बदला था

बीते साल एक्सिंस बैंक के मैनेजमेंट में बदलाव हुआ था। दरअसल, 1 जनवरी 2019 को एक्सिस बैंक ने अमिताभ चौधरी को नया सीईओ और एमडी नियुक्त किया। उनका कार्यकाल तीन साल का है।

अमिताभ चौधरी से पहले शिखा शर्मा इस पद पर थीं। उनका कार्यकाल 31 दिसंबर 2018 को समाप्तध हो गया था। बैंक बहुत तेजी से ऑटोमेशन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को अपना रहा है।

बता दें कि एक्सिस बैंक को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में घाटे से जूझना पड़ा है। बीते अक्टूेबर में जारी नतीजों के मुताबिक एक्सिीस बैंक का शुद्ध नुकसान 112।08 करोड़ रुपये रहा। निजी क्षेत्र के इस बैंक ने एक साल पहले इसी तिमाही में 789।61 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें...बैंक ग्राहक को झटका! जमा पैसों को लेकर भेजा गया नोटिस, कारोबारियों में मचा हड़कंप

Tags:    

Similar News