184 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी मामले में सीबीआई का देश के 10 शहरों में छापा

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को कोलकाता के रामस्वरूप इंडस्ट्रीज समूह के खिलाफ जांच में पांच राज्यों के 10 शहरों में छापेमारी की।

Update: 2017-06-14 10:18 GMT

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को कोलकाता के रामस्वरूप इंडस्ट्रीज समूह के खिलाफ जांच में पांच राज्यों के 10 शहरों में छापेमारी की।

रामस्वरूप इंडस्ट्रीज पर युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) से 184.43 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। यह छापे कोलकाता, नागपुर, हरियाणा के गुड़गांव, झारखंड के जमशेदपुर और यूपी के कानपुर में मारे गए।

सीबीआई ने सोमवार की रात रामस्वरूप इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रवर्तकों और निदेशकों आशीष झुनझुनवाला, नवीन गुप्ता, आयुष लोहिया, ललित मोहन चटर्जी और विमल कुमार झुनझुनवाला के खिलाफ बैंक की शिकायत पर मामला दर्ज किया।

आईडीबीआई के महाप्रबंधक देबाशीष सरकार (एक पूर्व यूबीआई कर्मचारी), विजया बैंक के पूर्व कार्यकारी निदेशक मोहम्मद शाहिद और एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी कृष्ण मुरारी लाल का नाम भी सीबीआई ने मामले में दर्ज किया है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर.के. गौर ने आईएएनएस से कहा, "इन सभी व्यक्तियों पर कोलकाता के यूबीआई बैंक से 184.43 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है।"

--आईएएनएस

 

Tags:    

Similar News